Tuesday, 28 May 2024

Lotus Eletreelectric SUV: ब्रिटिश ऑटोमेकर Lotus Cars की भारत में एंट्री, लॉन्च किए तीन एसयूपी, जानिए कीमत और फीचर्स

Lotus Eletreelectric SUV: उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कारों की ब्रिटिश निर्माता लोटस कार्स (Lotus Cars ) ने गुरुवार भारत में…

Lotus Eletreelectric SUV: ब्रिटिश ऑटोमेकर Lotus Cars की भारत में एंट्री, लॉन्च किए तीन एसयूपी, जानिए कीमत और फीचर्स

Lotus Eletreelectric SUV: उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कारों की ब्रिटिश निर्माता लोटस कार्स (Lotus Cars ) ने गुरुवार भारत में दस्तक दे दी।  Lotus Cars ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी इलेट्रे के तीन मॉडल लॉन्च (Lotus Eletreelectric SUV) के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश कर लिया है जिनकी कीमत 2.55 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

लोटस कार्स Eletre इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) के तीन वेरिएंट – Lotus Eletre, Eletre S और Eletre R लॉन्च किए हैं। Lotus Eletre की कीमत कीमत 2.55 करोड़ रुपये, Eletre S की कीमत 2.75 करोड़ रुपये और Eletre R की कीमत 2.99 करोड़ रुपये है। भारतीय बाजार में इन्हें सीबीयू यूनिट के रूप में बेचा जाएगा।

गौरतलब है कि ब्रिटिश ऑटोमेकर Lotus Cars अब चीनी ब्रांड Geely Automotive Group की मदद से भारतीय बाजार में अपने प्रोडक्ट बेचगी। चीनी ब्रांड Geely पहले से ही Volvo, Polestar, Zeekr, Smart और Livan जैसे ब्रांड्स के उत्पाद भारत में बेचती है।

लोटस कार्स के आफ्टरसेल्स, एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व, अफ्रीका और भारत के प्रमुख डोमिनिक बॉमगार्ट ने कहा, ”भारत के बाजार में प्रवेश करने का यह सही समय है।” वहीं एक्सक्लूसिव मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक, सत्या बागला ने कहा कि भारत सरकार की ओर से बहुत समर्थन मिल रहा है और चार्जिंग इन्फ्रा बहुत तेजी से बनाया गया है। यह बहुत मजबूत तरीके से किया गया है और है बहुत उत्साहजनक। हमें लगता है कि लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहन लाने का यह सही समय है।

Lotus Cars जल्द दिल्ली में अपना पहला शोरूम खोलेगी

कंपनी ने पूरे भारत में लोटस कार्स के लिए अधिकृत प्रतिनिधि के रूप में एक्सक्लूसिव मोटर्स को चुना है, जो आने वाले महीनों में दिल्ली में अपना पहला शोरूम खोलेगी। दिल्ली में अपना पहला स्टोर खोलने के बाद, एक्सक्लूसिव मोटर्स की उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया और मांग के आधार पर अन्य शहरों में और अधिक स्टोर खोलने की योजना है। कंपनी अपने वैश्विक कारखानों से भारतीय बाजार में वाहनों का आयात करेगी।

बैटरी, चार्जिंग और रेंज

Eletre और Eletre S में डबल इलेक्ट्रिक मोटर हैं। इनमे 112kWh का बैटरी पैक है जो 603hp की पावर देता है और इसकी रेंज 600 किमी होने का दावा किया गया है। जबकि Eletre R में  112kWh बैटरी पैक को शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा गया है।

लोटस इलेट्रे की अन्य विशेषताएं (Lotus Eletre features)

लोटस इलेट्रे एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी है जिसमें स्पोर्टी डिज़ाइन है, जो लोटस के ब्रांड पर है। यह आकर्षक एल-आकार की हेडलाइट्स और फ्रंट एयर डैम के कारण एक आक्रामक फ्रंट के साथ आता है। इसमें एयर चैनलिंग के लिए बोनट पर दो वेंट हैं। यह पीछे की तरफ कार्बन-फाइबर, तीन-स्टेज डिप्लॉयेबल रूफ-माउंटेड स्पॉइलर के साथ आता है। यह 5-स्पोक अलॉय व्हील से लैस है जो कार के प्रीमियम लुक को जोड़ता है और कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप के साथ आता है। लोटस एलेट्रे को दो पावरट्रेन विकल्पों और तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। यह डुअल मोटर्स से लैस है और 265 किमी प्रति घंटे तक की टॉप-स्पीड प्रदान करता है।

 

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post