Tuesday, 28 May 2024

New Bikes ये 6 नई मोटरसाइकिल ढाएंगी कहर, सॉलिड है परफॉर्मेंस

New Bikes : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित बाइक रेस मोटो जीपी का…

New Bikes ये 6 नई मोटरसाइकिल ढाएंगी कहर, सॉलिड है परफॉर्मेंस

New Bikes : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित बाइक रेस मोटो जीपी का रविवार का अंतिम दिन है। रविवार की शाम तक फाइनल हो जाएगा कि इस रेस का विनर कौन बनेगा। पिछले दो दिनों में मोटो जीपी में 6 नई बाइक्स की झलक देखने को मिली है। Ola Electric और Yamaha ने पावरफुल और फ्यूचरिस्टिक बाइक्स से पर्दा उठा दिया है। इन बाइक्स में कितने सीसी का इंजन दिया गया है, आइए आपको इस बात की विस्तार से जानकारी देते हैं।

New Bikes

क्या आप जानते हैं कि इस बार मोटोजीपी में कौन-कौन सी नई और पावरफुल फीचर्स से पैक्ड बाइक्स की झलक देखने को मिली ? अगर नहीं, तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस बार OLA Electric और Yamaha कंपनी ने नई बाइक्स से पर्दा उठा दिया है।

MotoGP इवेंट के दौरान 6 नई बाइक्स की झलक देखने को मिली है जिसमें से ओला इलेक्ट्रिक की चार फ्यूचरिस्टिक बाइक्स हैं और दो यामाहा की पावरफुल बाइक हैं।

Yamaha Bikes 2023

यामाहा ने बाइक लवर्स के लिए दो नई पावरफुल मोटरसाइकिल Yamaha R3 और Yamaha MT03 से पर्दा उठा दिया है। इन दोनों बाइक्स के पिछले काफी समय से लॉन्च की उम्मीद थी लेकिन अब जब इन बाइक्स से पर्दा उठा दिया गया है तो ऐसे में उम्मीद है कि जल्द इन बाइक्स को लॉन्च भी किया जा सकता है।

हालांकि, मोटोजीपी इवेंट के दौरान यामाहा ने फिलहाल इन बाइक्स की लॉन्च डेट को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है। यामाहा आर3 सुपर स्पोर्ट्स बाइक है जो आप लोगों को R7 और R1 बाइक्स की याद दिलाएगी।

इंजन डिटेल्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों ही बाइक्स में 321 सीसी का लिक्विड कूल्ड 2 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो41.4 bhp की पावर और 29.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, केवल इतना ही नहीं बाइक्स में स्लिप एंड असिस्ट कल्च भी दिया गया है।

ब्रेकिंग और सेफ्टी के लिए डुअल-चैनल ABS और फ्रंट में 298mm डिस्क ब्रेक और 220mm रियर डिस्क ब्रेक दी गई है। दोनों ही मोटरसाइकिल में एलईडी इंडीकेटर, डुअल एलईडी हेडलैंप और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कल्सटर दिया गया है। Yamaha R3 की कीमत 3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तो वहीं Yamaha MT-03 की कीमत आर3 की तुलना में 20 हजार रुपये कम होने की उम्मीद है।

New Bikes – Ola Electric Bikes

ओला इलेक्ट्रिक ने मोटोजीपी इवेंट के दौरान एडवेंचर, डायमंडहेड, रोडस्टर और क्रूजर की झलक दिखाई है। ये बाइक्स वाकई इतनी खूबसूरत डिजाइन की गई हैं कि इन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। बता दें कि ये चारों मॉडल्स ओला इलेक्ट्रिक के कॉन्सेप्ट मॉडल हैं। New Bikes

नोएडा में टिशू कल्चर से बन रहे हैं बेशकीमती मोती, यूपी के वैज्ञानिक का कमाल Noida News Live

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post