Saturday, 18 May 2024

डिजिटल मार्केटिंग में रोजगार का सुनहरा मौका, निकलेगी 6 करोड़ वैकेंसी

Digital Marketing: जी हां यदि आप बेरोजगार हैं तो चिंता ना करें। तेजी से बढ़ रहा डिजिटल सेक्टर बड़ी संख्या…

डिजिटल मार्केटिंग में रोजगार का सुनहरा मौका, निकलेगी 6 करोड़ वैकेंसी

Digital Marketing: जी हां यदि आप बेरोजगार हैं तो चिंता ना करें। तेजी से बढ़ रहा डिजिटल सेक्टर बड़ी संख्या में रोजगार देने वाला है। विशेषज्ञों ने दावा किया है कि अगले मात्र डेढ़ साल में डिजिटल सेक्टर खासतौर से डिजिटल मार्केटिंग में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। विशेषज्ञों को पूरी उम्मीद है कि वर्ष 2024 तथा 2025 में डिजिटल सेक्टर में 6 करोड़ से भी अधिक युवक युवतियों को रोजगार मिलेगा।

डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) में है भरपूर संभावनाएं

आपको बता दें कि तमाम विशेषज्ञ इस बात को मान रहे हैं कि क्योंकि आने वाला समय डिजिटल मार्केटिंग का है। भारत में 1995 में इंटरनेट सेवा की शुरूआत हुई थी। इसके बाद 2005 में बीएसएनएल ब्रांडबैंड सेवा लेकर आया था। जिससे कैफे और दफ्तरों में इंटरनेट चलाने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई। तब तक कंपनियां इंटरनेट पर प्रचार देना शुरू कर चुकी थीं। इसी को आप डिजिटलमार्केटिंग की शुरूआत मान सकते हैं। क्योंकि भारत की कुल आबादी 142 करोड लोगों में 45 प्रतिशत आबादी अब इंटरनेट का इस्तेमाल करने लगी है। ई-कॉमर्स कंपनियां इन करोड़ों लोगों को अपना उपभोक्ता मानतीं हैं। इसीलिए डिजिटल मार्के टिंग भारत में बहुत बड़ा बाजार बन चुका है। यही वजह है कि यहां डिजिटल सेक्टर में लाखो लोग काम कर रहे हैं। देश में डिजिटल सेक्टर 2024 में भी करोडो युवाओं को नौकरियां देने जा रहा है। अगर आप भी बेरोजगार हैं और डिजिटल सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो किसी भी एक प्रतिष्ठिïत संस्थान से डिजिटल मार्कटिंग कोर्स ( digital marketing course)  की मदद लेकर अपनी बेरोजगारी को दूर कर सकते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) में जर्बदस्त स्कोप

अगर आप डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में करिअर (Career in Digital Marketing) बनाने की सोच रहे हैं तो यह आपका सही फैसला है। डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर मौजूदा समय में 26 हजार करोड़ की इंडस्ट्री है और लगातार यह ग्रो कर रही है। इसलिए आपका फ्यूचर सेफ रहेगा। डिजिटल मार्केटिंग में भाग आजमाने के लिए अधिक कुछ नहीं करना पड़ेगा भारत के कोने-कोने में डिजिटल मार्केटिंग सीखने के संस्थान खुल गए हैं किसी एक प्रतिष्ठित संस्थान से 6 से 8 महीने का कोर्स करके आप डिजिटल मार्केटिंग में 15000 महीना से लेकर 50000 महीना की नौकरी तुरंत प्राप्त कर सकते हैं सैलरी लगातार बढ़ते रहने की संभावना है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post