Wednesday, 26 June 2024

साल की सबसे गर्म सुबह से रूबरू हुई दिल्ली, फिर मौसम बदलने के अनुमान

Delhi-NCR Weather Update : मार्च की शुरूआत से ही दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों को गर्मी के कहर से गुजरना पड़…

साल की सबसे गर्म सुबह से रूबरू हुई दिल्ली, फिर मौसम बदलने के अनुमान

Delhi-NCR Weather Update : मार्च की शुरूआत से ही दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों को गर्मी के कहर से गुजरना पड़ रहा है। वहीं अब एक बार फिर से दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलने वाला है। पिछले दिनों से दिल्ली NCR में गर्मी काफी बढ़ गई है, जिसके चलते गुरुवार को इस मौसम का सबसे गर्म सुबह देखी गई। बात करें तापमान की तो न्यूनतम तापमान 16 डिग्री से ऊपर देखा गया। वहीं हवाओं के चलते दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट दिखी। वहीं अब मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 से 25 मार्च तक राजधानी दिल्ली में एक बार फिर ठंडी हवाएं चलेंगी। इसकी वजह से तापमान थोड़ा कंट्रोल में रहने वाला है।

Delhi Weather Update

न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री पहुंचा

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री रहा। जो सामान्य से एक डिग्री कम है। बात करें न्यूनतम तापमान की तो वह 16.4 डिग्री रहा। जोकि सामान्य है। वहीं इससे पहले 14 मार्च को न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री रहा था। साथ ही हवा में नमी का स्तर 44 से 84 प्रतिशत रहा। कई जगहों पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री से नीचे रहा। पालम का अधिकतम तापमान 28.9 डिग्री, लोदी रोड का 28.8 डिग्री, रिज का 29.2 डिग्री, गुरुग्राम का 28.3 डिग्री, फरीदाबाद का 27.5 डिग्री, मंगेशपुर का 27.9 डिग्री, नरेला का 28.1 डिग्री, नोएडा का 28.6 डिग्री, पूसा का 29.3 डिग्री और राजघाट का 28 डिग्री रहा। वहीं, पीतमपुरा का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा।

कैसे रहेगा आज का मौसम ?

दिल्ली NCR में शुक्रवार को आसमान साफ देखने को मिलेगा। वहीं अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक रहने के अनुमान है। जिसके बाद 23 से 25 मार्च तक तेज हवाएं चलने की बात कही जा रही है। इसकी वजह से दोपहर में तापमान कंट्रोल में रहेगा। 23 मार्च को हवाओं की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है। 24 मार्च को हवाओं की गति बढ़कर 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा तक हो जाएगी। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक पहुंच सकता है।

सीएम की गिरफ्तारी के बाद बढ़ी दिल्ली वालों की परेशानी, बंद रहेगा ये मेट्रो स्टेशन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post