Friday, 14 June 2024

Greater Noida : शाहबेरी के भू-माफियाओं के निशाने पर अब दादरी, बना रहे विला और फ्लैट

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित शाहबेरी के भू-माफियाओं की नजर अब दादरी के ग्रामीण…

Greater Noida : शाहबेरी के भू-माफियाओं के निशाने पर अब दादरी, बना रहे विला और फ्लैट

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित शाहबेरी के भू-माफियाओं की नजर अब दादरी के ग्रामीण क्षेत्रों पर है। भू-माफिया यहां फ्लैट और विला बनाकर भोले-भाले लोगों को ठग रहे हैं। भू-माफियाओं की इस करतूत की शिकायत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से भी की गई है।

Greater Noida News

सीएम जनसुनवाई पोर्टल पर की शिकायत

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जनसुनवाई पोर्टल पर भेजी गई शिकायत में हबीबपुर निवासी रवि शर्मा ने कहा कि गांव सुनपुरा तहसील दादरी के खसरा संख्या 398 तथा 399 में कुछ भू-माफिया बिल्डर की मिलीभगत से अधिसूचित जमीन पर फ्लैटों तथा विला का अवैध निर्माण कर रहे हैं। भू-माफिया विनोद चौधरी, रामबीर चौधरी, देवेन्द्र शर्मा व तरूण कनोडिया इस धंधे में शामिल हैं। यह लोग अवैध निर्माण करके फ्लैटों को बेचकर करोड़ों की कमाई कर चुके हैं।

ग्रामीण सचिन नागर, राहुल सिंह, नेत्रपाल तथा राजेंद्र ने बताया कि उक्त भू-माफिया के खिलाफ कुछ दिन पूर्व शाहबेरी में भी इसी तरह के अवैध रूप से फ्लैट व विला का निर्माण करने के आरोप में थाना बिसरख में एफआईआर दर्ज कराई गई है। ग्रामीणों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से मांग की है कि फ्लैटों के निर्माण पर तुरंत रोक लगाई जाए तथा भू-माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Noida News : नोएडा की सड़कों ने लील ली 5 लोगों की जान

दोषी भू-माफियाओं पर होगी कड़ी कार्यवाही

इस बाबत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक राजेश कुमार ने कहा है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। वह इस मामले की गहनता से जांच कराएंगे तथा दोषी भू-माफिया के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

Greater Noida News – जुलाई-2018 में सुर्खियों में आया था शाहबेरी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट का शाहबेरी 17 जुलाई 2018 में तब सुर्खियों में आया जब यहां अवैध रूप से बनाई गई अगल-बगल में बनी दो इमारतें गिर गई थीं। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हुई थी और कई लोगों को बेघर होना पड़ा था। इसके बाद हरकत में आए प्राधिकरण, पुलिस व प्रशासन ने पड़ताल की तो पता चला कि शाहबेरी में कई इमारतें भू-माफियाओं ने अवैध तरीके से बनाई थीं और इनको बनाने में सुरक्षा के सारे मानकों को ताक पर रखा गया था तथा घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल हुआ था। Greater Noida News

इन्वेस्टर क्लीनिक या रॉयल होमटाउन प्लानर्स, धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड हनी कत्याल

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post