Saturday, 13 July 2024

UP News : PM मोदी 23 सितंबर को पहुंचेंगे काशी, इन खास बच्चों से करेंगे संवाद

UP News / वाराणसी। कोरोना काल में अपने माता पिता को खोने वाले बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही…

UP News : PM मोदी 23 सितंबर को पहुंचेंगे काशी, इन खास बच्चों से करेंगे संवाद

UP News / वाराणसी। कोरोना काल में अपने माता पिता को खोने वाले बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही संवाद करेंगे। इन बच्चों से संवाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को वाराणसी पहुंचेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन करेंगे।

UP News in hindi

आपको बता दें कि कोरोना काल में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों की शिक्षा के लिए यूपी सरकार ने अटल आवासीय विद्यालयों की घोषणा की थी। ताकि बच्चों को मुख्यधारा में लाया जा सके। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने इन अटल आवासीय विद्यालयों में श्रमिक कॉर्ड धारक मजदूरों के बच्चों को भी एडमिशन दिया जाएगा।

23 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी यूपी के 18 मंडलों में बने अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन करेंगे। पीएम वाराणसी के अटल स्कूल का प्रत्यक्ष और अन्य मंडलों में बने अटल स्कूलों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। सभी अटल स्कूलों के बच्चे पीएम के कार्यक्रम को ऑनलाइन देखेंगे। प्रधानमंत्री अटल स्कूल वाराणसी के बच्चों से सीधा संवाद करेंगे।

UP News – किन छात्रों को मिलेगा एडमिशन

अटल आवासीय विद्यालय में उन बच्चों को एडमिशन मिलेगा, जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। ऐसे बच्चों का भविष्य संवारने में ये स्कूल मदद करेंगे और सक्षम बनाएंगे। इन सभी विद्यालयों में अत्याधुनिक शिक्षा प्रदान की जाएगी। अगर, किसी बच्चे की खेल में रुचि है तो उसे खेल गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। साथ ही साथ सरकार स्कूल में रहने वाले बच्चों के लिए सभी प्रकार की सुविधाओं की व्यवस्था करेगी। UP News

Greater Noida लिफ्ट हादसा : कंस्ट्रक्शन कंपनी का साइट इंचार्ज हुआ गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post