Saturday, 21 September 2024

डॉ विकास दिव्यकीर्ति का कोचिंग सेंटर सील, बेसमेंट में लेते है 300 छात्र कोचिंग

Delhi News :  दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में बेसमेंट हुए बड़े हादसे के बाद दिल्ली नगर निगम ने मुखर्जी…

डॉ विकास दिव्यकीर्ति का कोचिंग सेंटर सील, बेसमेंट में लेते है 300 छात्र कोचिंग

Delhi News :  दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में बेसमेंट हुए बड़े हादसे के बाद दिल्ली नगर निगम ने मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर पर बड़ी कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है बेसमेंट में चल रहे सेल्फ स्टडी सेंटर में डूबने से 3 छात्रो की मौत के बाद सभी ऐसे कोचिंग सेंटर पर नजर रखी जा रही है, जो बेसमेंट में चलाए जा रहे है।

इस बड़े IAS कोचिंग सेंटर पर हुआ एक्शन

इसी को देखते हुए राजधानी की बड़ी आईएएस कोचिंग एकेडमी में शामिल दृष्टि आईएएस (मेसर्ज दृष्टि-द विजन) के नेहरू विहार स्थित बड़े सेंटर को नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार दृष्टि आईएएस के इस कोचिंग को सील कर दिया गया है। दरअसल यह कोचिंग डॉ विकास दिव्यकीर्ति का है, जिसमें 300 से ज्यादा छात्र कोचिंग लेते है। यह काेचिंग सेंटर वर्धमान मॉल के बेसमेंट में चल रहा था, जिसे सोमवार की दोपहर को सील कर दिया गया है।

आईएएस कोचिंग एकेडमी पर हुई बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि  इस बेसमेंट में 7-8 बड़े हॉल में कोचिंग क्लास लगती थी और एक हॉल में 250-300 छात्र-छात्रा काेचिंग लेते थे। नगर निगम की इस कार्रवाई को मुखर्जी नगर में अब तक की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।निगम की अचानक हुई इस कार्रवाई के चलते कोचिंग सेंटर संचालक व बच्चे अपना सामान भी नहीं निकाल पाए। दिल्ली नगर निगम की सिविल लाइन जोन की टीम दल-बल के साथ सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे मुखर्जी नगर के नेहरू विहार पहुंची।

यहां वर्धमान मॉल के बेसमेंट में चल रहे दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर को सील करने की कार्रवाई आरंभ की।घंटेभर की कार्यवाही के बाद कोचिंग सेंटर के सभी एग्जिट गेट सील कर दिए गए।कोचिंग सेंटर के चार-पांच मुख्य गेट के अलावा अन्य दरवाजों पर सील किया गया।बताया जाता है कि यह कोचिंग सेंटर वर्धमान मॉल के टावर नंबर एक, दो व तीन के बेसमेंट में चल रहा था।

कौन है डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति

आपको बता दें कि डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय शिक्षकों में से एक हैं। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने UPSC की परीक्षा पास करके एक आईपीएस के तौर पर भारत सरकार की सेवा शुरू की थी। कुछ समय बाद ही उन्होंने IPS जैसी महत्वपूर्ण नौकरी छोड़ दी थी। इन दिनों डॉ. विकास दिव्यकीर्ति छात्र-छात्राओं को UPSC की परीक्षा की तैयारी करवाते हैं। UPSC की कोचिंग के लिए उन्होंने दृष्टि के नाम से एक कोचिंग सेंटर दिल्ली में स्थापित कर रखा है। पढ़ाने का उनका सरल व अनोखा तरीका छात्र-छात्राओं को खूब पसंद आता है। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति सोशल मीडिया पर खूब चर्चित चेहरा हैं। आए दिन उनकी कोई न कोई टिप्पणी वायरल होती ही रहती हैं। Delhi News

सुप्रीम कोर्ट के सबसे बड़े जज का बड़ा फरमान, जमानत में ना करें देरी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1