Saturday, 6 July 2024

दिल्ली में शुरू हुआ अनोखी फेयर, बूढ़ों की करवाई जा रही मैचमेकिंग

Delhi News : जैसे-जैसे लोगों की उम्र बढ़ती जाती है उनसे उनका साथी छूटता जाता है। बुढ़े लोगों की इस…

दिल्ली में शुरू हुआ अनोखी फेयर, बूढ़ों की करवाई जा रही मैचमेकिंग

Delhi News : जैसे-जैसे लोगों की उम्र बढ़ती जाती है उनसे उनका साथी छूटता जाता है। बुढ़े लोगों की इस परेशानी को देखते हुए दिल्ली में एक अनोखे फेयर की शुरूआत की जा रही है। दिल्ली में शुरू होने वाले इस फेयर का नाम ‘मैरिज फेयर’ रखा गया है। जिसमें सिर्फ उन्हें लोगों को एंट्री मिलेगी जिनकी उम्र 50 साल के पार होगी। इस अनूठे फेयर में 50 से 90 साल के 70 पुरुष और 30 महिलाओं ने पार्टिसिपेट किया है।

महाराजा अग्रसेन भवन में हुआ है आयोजन

आपको बता दें दिल्ली में लगाने वाले इस फेयर को अहमदाबाद के अनुभव फाउंडेशन की ओर से किया जा रहा है। इस वरिष्ठ नागरिक साथी परिचय सम्मेलन का आयोजन दिल्ली के महाराजा अग्रसेन भवन में कराया गया है। इस अनोखे फेयर के बारे में जानकारी देते हुए एनजीओ के अध्यक्ष नाटुभाई पटेल ने बताया कि, इस फेयर का आयोजन वरिष्ठ नागरिकों के बीच अकेलेपन की बढ़ती समस्या को कम करने के साथ ही प्यार और साथ पाने की नई शुरुआत करने का अवसर देना है।

Delhi News

70 पुरुष और 30 महिलाएं हुए शामिल

दिल्ली में आयोजित हो रहे इस फेयर के बारे में जानकारी देते हुए एनजीओ अध्यक्ष ने बताया कि, सम्मेलन में 70 पुरुष और 30 महिलाएं शामिल हुईं हैं। जिनमें 50 से 90 वर्ष की आयु के प्रतिभागी थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड जैसे विभिन्न राज्यों के लोगों ने खुद को जीवन में दूसरा मौका देने के लिए इस कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए कई वरिष्ठ लोगों के परिजन की उन्हें लेकर आए। पटेल ने कहा कि एक महिला थी जो अपने पिता को लेकर आई थी, एक पुरुष था जो अपने पिता को लेकर आया था और एक बहू थी जो अपने ससुर को इस कार्यक्रम में लेकर आई थी। ऐसी ही कई लोग इस फेयर में हिस्सा लेने आ रहे हैं।

Delhi News

अब तक 202 जोड़ों की हुई मैचमेकिंग

आपको बता दें दिल्ली से पहले इस फेयर का आयोजन कई अन्य राज्य जैसे गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, झारखंड, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, बिहार, गोवा और उत्तर पूर्व सहित में किया जा चुका है। इसके तहत लगभग 78 कार्यक्रम आयोजित किए हैं और लगभग 202 जोड़ों के लिए मैचमेकिंग की सुविधा प्रदान की है। वहीं अब दिल्ली में बुजुर्ग लोगों के लिए इस फेयर को शुरू किया गया है।

केजरीवाल सरकार का बजट में बढ़ा ऐलान, दिल्ली में महिलाओं को हर महीने मिलेंगे एक हजार रुपए

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post