Monday, 7 October 2024

ससुरालियों ने दहेज के लालच में दिखाई अपनी औकात, नवविवाहिता पर ढ़ा रहे जुल्म

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर में एक महिला ने अपने पति सहित सात ससुरालवालों के खिलाफ…

ससुरालियों ने दहेज के लालच में दिखाई अपनी औकात, नवविवाहिता पर ढ़ा रहे जुल्म

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर में एक महिला ने अपने पति सहित सात ससुरालवालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता का आरोप है की शादी के बाद से ही उसका पति मायके से फॉर्च्यूनर कार तथा सास-ससुर प्लॉट व कैश की मांग कर रहे हैं।

लगातार बना रहे दवाब

प्रिया (काल्पनिक नाम) ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी 29 नवंबर 2020 को भूड़ कॉलोनी सूरजपुर निवासी नरेश शर्मा के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही उसके पति ने दहेज में दी गई क्विड कार, एलईडी व जेवरात बेच दिए। उसके बाद उसका पति उस पर मायके से फॉर्च्यूनर कार लाने का दवाब बनाने लगा। पीड़िता के मुताबिक उसके सास-ससुर द्वारा भी उसे दहेज के लिए लगातार उत्पीड़ित किया जाता था। सास-ससुर उस पर मायके से प्लॉट व कैश लाने का दवाब बना रहे थे। पीडि़ता के मुताबिक 19 मार्च 2022 को उसके पति नरेश, सास यशोदा देवी ने उसे मार्टिन पिलाकर जान से मारने की कोशिश की। सास-ससुर व अन्य परिजन उस पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी करते थे।

पीड़िता की करते हैं पिटाई

प्रिया का कहना है कि 4 अप्रैल को उसकी सास ने उसके साथ गाली-गलौज व मारपीट की। इस पर उसने फोन कर पुलिस को बुला लिया। पुलिस के सामने ससुराल वालों ने अपनी गलती मानते हुए कंप्रोमाइज कर लिया। उसके बाद 4 अप्रैल को उसके जेठ नीरज शर्मा, देवर दीपेंद्र शर्मा ने उसके साथ फिर मारपीट की। 20 अप्रैल को उसके पति व ससुराल वालों ने उसे दो मासूम बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया। पीडि़ता के मुताबिक उसने इसकी शिकायत पुलिस से की लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने राष्ट्रीय महिला आयोग व पुलिस कमिश्नर के यहां मुकदमा दर्ज किए जाने की गुहार लगाई। वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश पर थाना सूरजपुर पुलिस ने महिला के पति नरेश शर्मा, ससुर होशियार शर्मा, सास यशोदा देवी, ननद पिंकी, मीना, जेठ नीरज शर्मा व देवर दीपेंद्र शर्मा के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। Greater Noida News

गाड़ियों के फर्जीवाड़े के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, लम्बे समय से चल रहा था बड़ा खेला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1