Tuesday, 1 October 2024

गौतमबुद्धनगर में ‘जय हो सामाजिक संस्था’ गांधी जयंती पर करेंगे मौन उपवास

Greater Noida News : जय हो सामाजिक संस्था ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती (2 अक्टूबर) के एक दिन पहले…

गौतमबुद्धनगर में ‘जय हो सामाजिक संस्था’ गांधी जयंती पर करेंगे मौन उपवास

Greater Noida News : जय हो सामाजिक संस्था ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती (2 अक्टूबर) के एक दिन पहले आज जिले की एक मात्र गांधी प्रतिमा पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान संस्था ने जहां एक तरफ दादरी क्षेत्र की तीन सूत्रीय मांगों को लेकर 2 अक्टूबर को दादरी तहसील में होने वाले अपने मौन उपवास आंदोलन को धार देने का काम किया। वहीं दूसरी ओर जिले के जारचा कस्बे में लगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की एक मात्र प्रतिमा की जर्जर हालत को दिखाते हुए अफसोस व्यक्त किया है। जिसके बाद संस्था ने जिला प्रशासन से प्रतिमा के जीर्णोद्धार की मांग उठाई है।

दादरी क्षेत्र की तीन बड़ी समस्या को लेकर आंदोलन

जय हो सामाजिक संस्था के महासचिव परमानंद कौशिक ने बताया कि संस्था दादरी क्षेत्र की तीन बड़ी समस्याओं को लेकर आंदोलनरत है। जिनमें दादरी तिराहे से लेकर सूरजपुर घंटा चौक तक रोड़ व नाले का निर्माण, दादरी में करीब 45 करोड़ की लागत से अधनिर्मित पानी की टंकियों का निर्माण कार्य पुन: प्रारंभ कराने एवं जीटी रोड़ पर नाले व सर्विस रोड़ का निर्माण किए जाने तक बंद किए गए कटों को खोले जाने संबंधित मांगे शामिल हैं। जिन्हें लेकर संस्था के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर दादरी तहसील परिसर में सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक मौन उपवास करने जा रहे हैं।

जिसके तहत लोगों को जागरूक करने के उददेश्य से संस्था के कार्यकर्ता मंगलवार सुबह संरक्षक एवं वरिष्ठ समाजसेवी सुधीर वत्स एवं संस्थापक संयोजक कपिल शर्मा एडवोकेट के नेतृत्व में जारचा पहुंचे। जहां सभी के द्वारा जिले की एक मात्र गांधी प्रतिमा पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान संगठन के लोगों ने जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते जिले में एक मात्र राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा की हो रही उपेक्षा पर अफसोस जताया। इस दौरान संस्था के पदाधिकारियों ने प्रण लिया कि जिला प्रशासन के सहयोग से महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि से पूर्व हर हाल में प्रतिमा का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यकरण कराया जाएगा।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर लोगों को जागरूक करते हुए सभी से मौन उपवास आंदोलन में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील भी की गई। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष प्रमोद शर्मा एडवोकेट, जय हो के जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा, सुनील कश्यप, प्रमोद शर्मा सैंथली, मोहन शर्मा, पुष्प शर्मा एडवोकेट आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे। Greater Noida News

नोएडा में किन्नरों से उद्यमी परेशान, प्रशासन से बोले एंट्री रोकें

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें> 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1