Tuesday, 2 July 2024

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से आगरा तक वैभव का शव तलाश रही पुलिस

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। कस्बा बिलासपुर के व्यापारी के बेटे की हत्या का खुलासा होने के…

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से आगरा तक वैभव का शव तलाश रही पुलिस

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। कस्बा बिलासपुर के व्यापारी के बेटे की हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस अब उसके शव की तलाश कर रही है। ग्रेटर नोएडा से लेकर आगरा तक पुलिस नहर में शव की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी शव खोजने में लगी हुई है। लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक सफलता नहीं मिली है। वहीं व्यापारी के बेटे की हत्या के बाद से बिलासपुर कस्बे में तनाव बना हुआ है। व्यापारियों ने आज दूसरे दिन भी इस घटना के विरोध में बाजार बंद रखा और मृतक के परिजन आज भी धरने पर बैठे रहे। लोगों का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में घोर लापरवाही बरती है जिस कारण व्यापारी के बेटे की हत्या हुई है।

Greater Noida News :
30 जनवरी को लापता हुआ था वैभव

बता दें कि किराना व्यापारी अरुण सिंघल का बेटा वैभव 30 जनवरी की शाम को दुकान से घर जाने के दौरान लापता हो गया था। 31 जनवरी को परिजनों ने उसके अपहरण का मुकदमा थाना दनकौर में दर्ज कराया था। परिजन शुरुआत से ही वैभव के साथ कोई अनहोनी घटना होने की आशंका जता रहे थे। उन्होंने वैभव के दोस्तों पर संदेह जताते हुए पूछताछ की मांग की थी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। 8 दिन बीतने के बाद पुलिस ने शक के आधार पर वैभव के दोस्त माज पठान और एक नाबालिग से पूछताछ की। पूछताछ के बाद पता चला कि माज पठान ने अपने नाबालिग साथी के साथ मिलकर वैभव की गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसके शव को खेरली नहर में फेंक दिया था। इसके बाद पुलिस आरोपियों को घटना स्थल पर लेकर पहुंची।

मुठभेड़ में घायल हुआ हत्यारोपी

इस दौरान आरोपी माज एक पुलिसकर्मी की रिवाल्वर छीन कर फायरिंग कर भागने का प्रयास करने लगा। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से माज पठान घायल हो गया। बीती शाम जैसे ही परिजनों व व्यापारियों को वैभव सिंघल की हत्या की जानकारी हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। परिजनों व व्यापारियों ने चौकी व थाने पर प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान परिजनों की पुलिस अधिकारियों से भी तीखी बहस हुई। इस घटना के विरोध स्वरूप कल बिलासपुर कस्बा पूरी तरह बंद रहा। आज भी व्यापारियों व स्थानीय निवासियों में खासा आक्रोश दिखाई दिया। वही परिजन वैभव सिंघल की तलाश के लिए पुलिस से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

एनडीआरएफ भी जुटी शव की तलाश में

ग्रेटर नोएडा जोन के एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि वैभव सिंघल के शव की तलाश के लिए पुलिस तथा एनडीआरएफ की 4 टीम में लगी हुई है। ग्रेटर नोएडा से लेकर आगरा तक वैभव सिंगल की तलाश में नहर को खंगाल जा रहा है। इसके अलावा नहर के रास्ते में पडऩे वाले सभी थाना क्षेत्र के पुलिस से संपर्क किया जा रहा है कि उनके क्षेत्र में पिछले 8 दिनों के दौरान कोई लावारिस शव तो बरामद नहीं हुआ है। एडीसीपी ने बताया कि शव की तलाश के लिए गोताखोर लगे हुए हैं।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Noida News : पूर्व एकाउंटेंट ने हड़पे कंपनी के 20 लाख रुपये

 

Related Post