Saturday, 29 June 2024

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अतिक्रमण हटाने का विरोध, ग्रामीण का फटा सिर

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि ग्रेटर…

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अतिक्रमण हटाने का विरोध, ग्रामीण का फटा सिर

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इटैड़ा गांव में अतिक्रमण हटाने गई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम का ग्रामीणों ने विरोध जताया है। गांव के लोगों ने विरोध करते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर ईटों से हमला किया है। इस घटना के बाद तनाव का माहौल बन गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है, इस बीच ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने प्राधिकरण की जमीन पर बनाए गए अवैध निर्माण को तोड़ दिया।

Greater Noida News

नोएडा प्राधिकरण की टीम पर जानलेवा हमला

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम नरोत्तम चौधरी ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के इटैड़ा गांव में खसरा नं-435 की जमीन प्राधिकरण द्वारा 6 प्रतिशत के प्लॉट के लिए किसानों को आवंटित की जानी थी। यह जमीन प्राधिकरण ने अधिग्रहित कर ली थी। इसके बावजूद मेनपाल यादव नामक व्यक्ति ने इस जमीन पर लगभग 6 दुकानें बना ली थीं। बनाई गई इन दुकानों को तोड़ने के लिए आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दस्ता इटैड़ा गांव पहुंचा था। प्राधिकरण की कार्यवाही का मेनपाल यादव और उसके समर्थकों ने विरोध किया।

इस दौरान मेनपाल यादव के सिर पर चोट लगी है। मेनपाल यादव भारतीय किसान यूनियन (क्रांति) के नेता बताए जाते हैं। मेनपाल यादव के चोटिल होने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। प्राधिकरण की इस कार्यवाही के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (क्रांति) के कई नेता थाना बिसरख पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई। खबर लिखे जाने तक अतिक्रमण को हटाने का काम किया जा रहा था। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में ग्रमीण कह रहे है कि प्रधिकारण की टीम के साथ कुछ बाउंसर भी थे, जिनके हाथों में लाठी थी। लाठी के वार से ही मेनपाल यादव को चोट आई है।

Greater Noida News

बड़ी खबर : नोएडा में जमीन खरीदना होगा महंगा, सर्किल रेट बढ़ाने की तैयारी में जिला प्रशासन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post