Saturday, 28 September 2024

दादरी विधायक तेजपाल नागर की मौजूदगी में हुआ ड्रा, किसानों को जल्द ही मिलेगी बड़ी खुशखबरी

Greater Noida News : शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा पाली और अजायबपुर के किसानों के 130 भूखंडों का…

दादरी विधायक तेजपाल नागर की मौजूदगी में हुआ ड्रा, किसानों को जल्द ही मिलेगी बड़ी खुशखबरी

Greater Noida News : शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा पाली और अजायबपुर के किसानों के 130 भूखंडों का ड्रा संपन्न कराया गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से आवासीय भूखंड पाकर किसान खुशी से झूम उठे। दादरी विधायक तेजपाल नागर ने ड्रा की पारदर्शी प्रक्रिया को देखकर काफी सराहना की। इन किसानों को जल्द ही 6% किसान आबादी विभाग की तरफ से आवंटन पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे।

कई अधिकारियों की मौजूदगी में कराया ड्रा सम्पन्न

बता दें कि दादरी विधायक तेजपाल नागर की मौजूदगी में ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी की गई। एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली समिति ने एसीईओ प्रेरणा सिंह, एसडीएम जितेंद्र गौतम व रामनयन सिंह, ओएसडी नवीन कुमार सिंह, प्रबंधक प्रमोद कुमार समेत अन्य अधिकारियों और किसानों की मौजूदगी में ड्रा संपन्न कराया। इस ड्रा में समान आकार वाले पाली के 114 भूखंडों और अजायबपुर के 18 भूखंडों को शामिल किया गया।

अन्य गांवों के किसानों को भी किए जाएंगे भूखंड आवंटित

इस मौके पर एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि, ड्रा की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब किसानों के नाम शीघ्र ही आवंटन पत्र जारी किया जाएगा तथा रजिस्ट्री की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। गौरतलब है कि अजायबपुर में कुल 32 किसानों को छह फीसदी भूखंड दिए गए हैं, जिनमें समान आकार वाले 18 भूखंडों का आवंटन ड्रा के माध्यम से किया गया। वहीं, पाली में 184 भूखंडों का आवंटन किया गया, जिसमें से समान आकार वाले 70 भूखंडों का आवंटन ड्रा के जरिए किया गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में शाम 4 बजे ड्रॉ शुरू हुआ और लगभग दो घंटे चला। ड्रा प्रक्रिया की पारदर्शिता को मद्देनजर इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

सीईओ ने क्या कहा?

ड्रॉ के दौरान मौजूद विधायक तेजपाल नागर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार व संबंधित अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए अन्य गांवों के सभी पात्र किसानों को भी आबादी भूखंड दिए जाने का आश्वासन दिया।  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने कहा है कि जुनपत की तरह ही अन्य गांवों के पात्र किसानों को भी आबादी के भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इसके लिए प्राधिकरण के सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए जा चुके हैं। Greater Noida News

ग्रेनो प्राधिकरण के स्टॉल पर निवेशकों की उमड़ रही भारी भीड़, UP International Trade Show से इप्रेस हो रहे लोग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1