Monday, 1 July 2024

ग्रेटर नोएडा में ऑनर किलिंग, दामाद की सुपारी देकर करवाई हत्या, बेटी ने किया था प्रेम विवाह

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में पिछले दिनों हुई एक हत्या के मामले में नोएडा पुलिस ने बड़ा खुलासा…

ग्रेटर नोएडा में ऑनर किलिंग, दामाद की सुपारी देकर करवाई हत्या, बेटी ने किया था प्रेम विवाह

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में पिछले दिनों हुई एक हत्या के मामले में नोएडा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। ये हत्या ऑनर किलिंग में सुपारी किलर से करवाई गई थी। थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने 13 दिन पूर्व हुई ऑटो चालक की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए चार सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है। ऑटो चालक की हत्या उसके ससुर व साले ने सुपारी देकर कराई थी।

किया था प्रेम विवाह

सेंट्रल जोन के एडीसीपी ने बताया कि 16 जून को पुलिस लाइन के नजदीक संगम विहार कॉलोनी के पास एक अज्ञात शव बरामद हुआ था। शव की पहचान मूल रूप से ग्राम नंदरौली थाना गुन्नौर जनपद संभल निवासी भुवनेश कुमार पुत्र प्रकाश यादव के रूप में हुई थी। भुवनेश कुमार थाना बिसरख क्षेत्र के पटवाडी गांव में अपनी पत्नी के साथ रह रहा था। परिजनों ने भुवनेश कुमार की पत्नी प्रीति यादव के पिता बुद्धसिंह यादव, भाई मुकेश यादव तथा भुवनेश के मित्र श्रीपाल के विरुद्ध संदेह जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। परिजनों ने बताया कि 5 वर्ष पूर्व प्रीति यादव ने घर से भागकर परिजनों के खिलाफ भुवनेश से शादी की थी। इस बात से उसके परिजन रंजिश मानते थे।

पुलिस ने क्या कहा?

एडीसीपी ने बताया कि पुलिस ने मामले की गंभीरता से विवेचना की इस दौरान पता चला कि मृतक की पत्नी प्रीति यादव के पिता बुद्ध सिंह यादव, चाचा खडक़ सिंह ने साजिश करके अपने गांव के पास के गांव मंडोली के चार युवकों को भुवनेश की हत्या के लिए तैयार किया।  भुवनेश की हत्या का सौदा 300000 रूपये में तय हुआ। इसके बाद भाड़े के हत्यारे अवधेश निवासी नंदरौली, नीरज यादव, यशपाल, टीटू उर्फ अवधेश यादव ने भुवनेश की नोएडा में हत्या कर दी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर भाड़े के चारों हथियारों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से मृतक भुवनेश का लूट गया टेंपो, वारदात में प्रयुक्त बोलेरो गाड़ी हत्या में प्रयुक्त हथियार तथा हत्या करने की एवज में मिले 300000 रूपये के जेवरात बरामद किए हैं। एडीसीपी बताया कि इस पूरे षडयंत्र को रचने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है।

नोएडा में हुई दो मौतें, पुलिस जुटी जांच-पड़ताल में

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post