Saturday, 25 May 2024

इन घरेलू नुस्खों से मिल सकता है फटी एड़ियों से छुटकरा!

How To crack heel Repair : आजकल सुंदर दिखाने के लिए लोग महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स लगा लेते है। ताकि स्किन…

इन घरेलू नुस्खों से मिल सकता है फटी एड़ियों से छुटकरा!

How To crack heel Repair : आजकल सुंदर दिखाने के लिए लोग महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स लगा लेते है। ताकि स्किन चमकदार रहे है। वहीं कुछ लोग आपके चेहरे के साथ-साथ आपकी पैरों की सुंदरता को भी नोटिस करते है। जिसकी वजह से आपका लुक निखर कर आता है। अगर आपके पैर खराब रहेंगे तो आपकी चेहरे की चमक भी फीकी पड़ जाएगी। इसलिए आज हम आपको कुछ नुस्खों के बारें में बताने जा रहे है, जिससे आप चेहरे की सुंदरता के साथ-साथ पैरों की सुंदरता को भी बरकरार रख सकते है।

How To crack heel Repair

बता दें कि कई लोग पैरों को साफ रखने के लिए पेडीक्योर करा लेते है। लेकिन कुछ लोगों के पास इसके लिए समय नहीं होता है। ऐसे में वो घर पर मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर अपने पैरों की सुंदरता बढ़ा सकते है।

फुट स्क्रब का इस्तेमाल करें

इसके लिए आप चाहें तो फुट स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते है। अगर आपके पैरों की त्वचा फटने लगी है या डेड स्किन सेल्स नजर आ रहे है, तो उसे ठीक करने के लिए फुट स्क्रब का यूज कर सकते है। खासतौर पर पैरों के लिए डिजाइन किए गए फुट स्क्रब या एक्सफोलिएटिंग स्क्रब का इस्तेमाल किया जा सकता है। आप चाहें तो घर पर पैरों के लिए स्क्रब बना सकते हैं। इसके लिए आपको कॉफी, शुगर, ओटमील इन सब इंग्रीडिएंट्स का इस्तेमाल कर पेस्ट बना सकते है और उसे अपने पैरो की मसाज कर सकते है। ये एड़ियों को सॉफ्ट बनाने और डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करेंगा।

How To crack heel Repair

ग्लिसरीन लगाएं

ग्लिसरीन स्कीन के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है, अगर आपके पैरों की एड़िया फटी है तो इससे राहत पाने के लिए आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये स्किन को नमी प्रदान करने और उसे लॉक करने में मदद करती है। साथ ही ये डेड स्किन सेल्स को हटाने में कारगर हो सकती है। आप रोजाना रात में सोने से पहले इसे अपनी फटी एड़ियों पर इसे लगा सकते हैं। कुछ दिन रोजाना ऐसा करने पर आपको फर्क नजर आने लगेगा।

पेडिक्योर कराएं

अगर आप पैरों को साफ रखना चाहते है तो उसके लिए पेडीक्योर करना बहुत जरूरी है। इसे आप घर पर भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले टब में गुनगुने पानी में आधा कप नींबू, एक चम्मच नमक और थोड़ा सा गुलाब जल मिलना पड़ेगा। फिर आप 10 से 15 मिनट तक पैरों को इसमें डुबाए रखें। इसके बार प्यूमिक स्टोन के पैरों को रगड़ लें। इससे डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद हो सकती हैं। आप पैरों को सुखाने के बाद मॉइस्चराइजर लगाएं। How To crack heel Repair

कॉल करते वक्त नहीं चलता इंटरनेट, तो तुरंत कर लें ये सेटिंग

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post