Saturday, 4 May 2024

कॉल करते वक्त नहीं चलता इंटरनेट, तो तुरंत कर लें ये सेटिंग

Internet Problem Solve :  जब आप किसी से कॉल पर बात करते है तो कई बार आपका इटरनेंट काम करना…

कॉल करते वक्त नहीं चलता इंटरनेट, तो तुरंत कर लें ये सेटिंग

Internet Problem Solve :  जब आप किसी से कॉल पर बात करते है तो कई बार आपका इटरनेंट काम करना बंद कर देता है, जिसकी वजह से आपको ऑनलाइन कुछ सर्च करने मुश्किल होने लगती है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है इंटरनेट का काम नहीं कर पाना। ऐसें में आपको कॉल कट करनी पड़ती है, तभी आप इटरनेंट का इस्तेमाल कर पाते हो। आपको बता दें कि ज्यादातर ये परेशानी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते वक्त या कॉल पर कोई वॉट्सऐप चेक करने को बोले तब होती है। लेकिन अब आपकी ये दिक्कत दूर हो सकती है, आज हम आपको कुछ फोन की सेटिंग के बारें में बताने जा रहे है, जिसके बाद आपकी ये परेशानी को खत्म हो सकती है।

कॉलिंग के वक्त ऐसे चलेगा इंटरनेट

मिली जानकारी के अनुसार कॉलिंग के वक्त इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फोन में ये सेटिंग करनी जरूरी होती है। इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाएं। फोन की सेटिंग में जाने के बाद सिम एंड नेटवर्क सेटिंग के ऑप्शन पर जाकर क्लिक करें। इसके बाद सिम के ऑप्शन पर क्लिक करें। इस जगह आप उस सिम को सलेक्ट करें जिसकी आप सेटिंग को चेंज करना चाह रहें हैं। इसके बाद थोड़ा नीचें स्क्रॉल करें और access point names के ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर इंटरनेट के ऑप्शन पर जाएं, यहां थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और bearer के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद LTE के ऑप्शन पर टैप करें। एलटीई के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद ओके के बटन को दबा दें।

Internet Problem Solve

होगा ये फायदा

अगर इस सेटिंग को कर लेंगे तो बाद में आप मजे से कॉलिंग के दौरान भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते है। इसके बाद आप ऑन कॉल वॉट्सऐप को भी चेक कर सकते है, गूगल जैसे ब्राउजर्स पर सर्च कर सकते हैं और ट्रांजेक्शन भी आसानी से कर सकते हैं। इसके बाद आपको इंटरनेट चलाने के लिए कॉल को नहीं काटना पड़ेगा। इसी के साथ अगर आपके फोन में हैंग होने जैसी दिक्कत आ रही है तो फोन को बदलने के बजाय घर बैठे खुद ठीक कर सकते हैं। इसके लिए भी आपको अपने फोन में कुछ सेटिंग्स ऑन करनी होंगी तो कुछ सेटिंग को बंद करना पड़ेगा। Internet Problem Solve

MDH, एवरेस्ट के मसालों पर इन देशों ने लगाया ‘बैन’, जानें क्यों ?

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post