Saturday, 18 May 2024

Sony Reon Pocket 5 : आ गया शर्ट मे फिट होने वाला AC, कीमत भी वाज़िब

Sony Reon Pocket 5 :  इस समय पूरा उत्तर भारत लू और तेज गर्मी से तप रहा है । इससे…

Sony Reon Pocket 5 : आ गया शर्ट मे फिट होने वाला AC, कीमत भी वाज़िब

Sony Reon Pocket 5 :  इस समय पूरा उत्तर भारत लू और तेज गर्मी से तप रहा है । इससे निपटने के लिये सभी लोग घरो मे रहना पसंद करते हैं । बाहर निकलने पर लू और धूप सबकी सेहत बिगाड़ देती हैं । तेज धूप और गर्मी के कारण बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहता है । ऐसे मे इस गर्मी से बचने के लिये लोग कई प्रकार के उपाय करतें हैं । लोग एसी ,कूलर,और पंखो का सहारा लेते हैं । लेकिन नौकरी पेशा लोगो के लिये घर से निकलना मजबूरी है । ऐसे मे बाजार में एक ऐसी खास चीज आयी हैं जो आपको घर के बाहर भी गर्मी का अहसास नही होने देगी।

अब गर्मी मे बाहर निकलना होगा आसान:

गर्मी के बदलते तेवर देख कर किसी का भी मन धूप मे निकलने को नही करता हैं । धूप में घंटों तक काम करना और बाहर घूमते रहना काफी खतरनाक साबित हो सकता है। लेकिन अपनी घर की जरूरतों को पूरा करने के लिये आपको घर से बाहर निकलना ही पड़ता है । ऐसे मे टेक्नोलॉजी के इस दौर मे एक नयें तरह का छोटा एसी विकसित किया गया हैं । जिसे लगा कर आपको घर के बाहर भी गर्मी से राहत मिलेगी। दरअसल सोनी के पास एक नया गैजेट है जो आपको बाहर गर्मी में भी ठंडा रहने में मदद कर सकता है। ये हैं सोनी का रियॉन पॉकेट 5 पोर्टेबल एसी (Reon Pocket 5 Portable AC)  जो आपकी शर्ट पर फिट बैठता है ।

यह डिवाइस गर्मी मे आपको घूमने के दौरान भी ठंडा रखेगा:

सोनी ने पहले भी इसी तरह के डिवाइस लॉन्च किए हैं लेकिन उसका दावा है कि Sony Reon Pocket 5 अपने पिछले वर्जन की तुलना में ज़्यादा पावरफुल है। पहले इन्होनें Sony Reon Pocket 2 नाम से इस डिवाइस को मार्केट मे उतारा था।लेकिन नया वर्जन पुराने की तुलना में काफी इफेक्टीव हैं । यह गैजेट अपके शर्ट मे आसानी से फिट हो जाता है ।यह गर्मियों मे आपको ठंडा भी रखता हैं और धूप मे घूमने के दौरान आपको आराम का अहसास करवाएगा। रियॉन पॉकेट 5 मे पांच तरह कूलिंग शामिल हैं । आप गर्मी को 4 तरीके से मात दे सकतें हैं । आप इस डिवाइस को एंड्रॉयड या iOS डिवाइस पर इसके कंपैटिबल ऐप के साथ पेयर कर सकते हैं। आप इस गैजेट को  ब्लूटूथ के जरिए से अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं और अपने आसपास के टेम्प्रेचर के आधार पर कूलिंग/हीटिंग लेवल को कंट्रोल कर सकते हैं। यह डिवाइस 7 घंटे तक आपको गर्मी से बचा सकता है ।

इस डिवाइस की कीमत:

इस डिवाइस में एक ऑटो स्टार्ट फीचर भी दिया गया हैं । जब आप शर्ट को पहनते है तो वह AC को एक्टिव कर देता है और जब आप शर्ट को उतारेंगे तो यह बंद हो जायेगा। अगर Sony Reon Pocket 5 Portable AC  कीमत की बात की जाये तो इसकी कीमत लगभग ¥13,000 (लगभग 7,000-8000 रुपये) है। फिलहाल ये इस समय जापान मे ही खरीदा जा सकता हैं । लेकिन जल्द ही इसे भारत समेत अन्य देशो मे भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही हैं ।

सैंडविच मशीन को साफ करते समय भूलकर भी न करें ये गलती, होगा भारी नुकसान

Related Post