Saturday, 15 June 2024

औरतों की जिंदगी को बदल देंगे ये 5 फैशन हैक्स, क्या आपने किया ट्राई?

Amazing Fashion Hacks : हर महिला की यह दिली ख्वाहिश होती है,कि वो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला दिखे। ऐसे…

औरतों की जिंदगी को बदल देंगे ये 5 फैशन हैक्स, क्या आपने किया ट्राई?

Amazing Fashion Hacks : हर महिला की यह दिली ख्वाहिश होती है,कि वो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला दिखे। ऐसे में कोई भी महिला यह नहीं चाहती,कि जब भी कभी वह कहीं बाहर जाए तो उसे लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़े, उसकी क्लीवेज नज़र आ रही है,या फिर उसके कपड़ों में लाल धब्बे लगे हुए नज़र आ रहे हैं। आज-कल बहुत सी महिलाओं को अपनी ब्रा स्ट्रैप नज़र आने से लोगों के सामने शर्मिन्दगी का सामना करना पड़ता है। जिसके कारण अक्सर लोग एक औरत के चरित्र पर भी उंगली उठा देते हैं, और कई महिलाओं को उनके हील्स के लिए लोगों द्वारा यह बोलकर टोक दिया जाता है, कि जब हील्स पहनना नहीं आता तो पहनती क्यों हो? जिसके कारण महिलाओं को तमाम लोगों के सामने शर्मिदगी का सामना करना पड़ता है, और वो लोगों के सामने अपना आत्मविश्वास खोने लगती है।

साइकोलॉजिस्ट का भी कहना है कि जब महिलाएं अपने पसंद किए हुए आउटफिट में अच्छा महसूस नहीं करती, तो वो अपना आत्मविश्वास खोने लगती है। यदि आप भी लोगों के सामने ऐसा महसूस करती हैं, तो अब आपको कभी भी अपना कॉन्फिडेन्स खोने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही आपको शर्मिंदगी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा, और आप लोगों के सामने खुद को सबसे खूबसूरत महसूस कर पाएंगी।

फैशन टेप का करें इस्तेमाल

यदि  आपको ब्रा के फिटिंग से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार आपको डीप नेकलाईन वाली ड्रेस बेहद पसन्द आती है, लेकिन डीप नेकलाइन की वजह से आपके निपल्स दिखाई देने लगते हैं। जिसके कारण लोगों से आपको कई भद्दे कॉमेंट सुनने पड़ते हैं। वहीं कई बार गलत फिटिंग की वजह से आपकी शर्ट के सभी बटन के बीच में एक अजीब सा गैप दिखाई देने लगता है। जिसकी वजह से आपकी क्लीवेज सहित आपका पेट भी दिखाई देने लगता है। यदि आप भी कई बार इस तरह के कपड़ों की वजह से लोगों के बीच शर्मिंदगी महसूस करती हैं, तो आपको हमेशा अपने पर्स में ट्रांसपेरेंट डबल साइड टेप ज़रूर रखनी चाहिए। जो कि आज-कल आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगी। यदि आपको बाजार में ट्रांसपेरेंट डबल साइड टेप ढूंढ़ने में दिक्कत आ रही है, तो आप इसे ऑनलाइन भी मंगा सकती हैं। और जब भी आपको ऐसा महसूस हो कि आपका पेट या क्लीवेज नज़र आ रही है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

फिटकरी का कर सकती हैं उपयोग

कभी-कभी शेविंग करते समय व सेफ्टी पिन का इस्तेमाल करते वक्त या फिर नेल्स टूट जाने के कारण ब्लीडिंग होने लगती है। इस दौरान ब्लीडिंग से बचने के लिए आप फिटकरी का इस्तेमाल कर सकती हैं। क्योंकि कटे हुए जगह पर फिटकरी का इस्तेमाल करने से आपकी ब्लीडिंग तुरन्त बंद हो जाती है। फिटकरी हमारी रक्त कोशिकाओं को सिकोड़कर खून का बहना बेहद जल्दी रोक देती है। ऐसे में कभी नई सैंडिल या हिल्स पहनने से यदि आपके पैर कट जाते हैं, तो आप कटे हुए स्थान पर फिटकरी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसलिए आप जब भी कहीं बाहर जाएं तो अपने पर्स में फिटकरी रखना बिल्कुल न भूलें।

हील कुशन आ सकता है काम Amazing Fashion Hacks

यदि आप हील्स पहनने की शौकीन हैं तो आपके पास हील्स कुशन ज़रूर होना चाहिए। क्योंकि हील्स पहनते वक्त अगर आप इन कुशन का इस्तेमाल करती हैं तो आपको बेहद आराम मिलेगा। वहीं आप इन कुशन का इस्तेमाल अपने जूतों में भी कर सकती हैं, और अपनी छोटी हाइट को थोड़ा बढ़ा भी सकती हैं।

पीरियड पैंटी है बेहद ज़रूरी

कई बार महिलाओं को तारीख से पहले पीरिड्स आ जाते हैं, ऐसे में वो अपने साथ पैड्स को केरी नहीं कर पाती हैं। लेकिन तारीख से पहले पीरिड्स आने पर महिलाएं काफी परेशान हो जाती हैं, और उनके कपड़ों में खून के धाग लग जाते हैं। जिसके कारण वो लोगों के सामने बेहद शर्मिंदगी महसूस करती हैं। इसलिए जब भी आप कहीं बाहर या फिर किसी शादी, पार्टी में जा रही हैं तो अपने पर्स में पीरियड पैंटी को रखना बिल्कुल न भूलें। आप पीरियड्स होने पर पीरिड्स पैंटी को भी साधारण पैंटीज की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे लीकेज होने की संभावना बिल्कुल ना के बराबर होती है। साथ ही जिन महिलाओं को पीरिड्स के समय में हैवी फ्लो से गुजरना पड़ता है, वो अपने पीरिड्स के दौरान पीरियड पैंटी का इस्तेमाल बेझिझक कर सकती हैं।

स्वेट पैड्स का इस्तेमाल करना ना भूलें Amazing Fashion Hacks

इसांन के शरीर में पसीना आना बेहद आम होता है। लेकिन क्या हो जब इन पसीनों के कारण आपको अपने शरीर से बेहद गंदी बदबू का सामना करना पड़े। कई बार हमारे शरीर से काफी ज्यादा पसीना आने लगता है, और धीरे-धीरे यही पसीना गंदी बदबू का रूप धारण कर लेता है। जिसके कारण हम तमाम लोगों की भीड़ में बेहद शर्मिंदगी महसूस करने लगते हैं। वहीं हमारे करीब कोई आना भी पसंद नहीं करता। यदि आप भी लोगों की तादाद में ऐसा महसूस करती हैं तो आपको स्वेट पैड्स का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि इसके इस्तेमाल से आप खुद को तरोताजा महसूस कर सकेंगी। स्वेट पैड्स का इस्तेमाल आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा, जो कि आपको आसानी से बाजार में मिल जाएगा। वहीं आप इसे ऑनलाइन भी मंगा सकती हैं।
यह थी महिलाओं के लिए कुछ जरूरी हैक्स जो आपके बेहद काम आ सकती है। साथ ही आपके आत्मविश्वास को भी कम होने से रोक सकती हैं।

नए जोड़े क्यों चुन रहे DINK (Dual Income No Kids) Lifestyle, क्या बदल जाएगी हैप्पी फैमिली की पुरानी तस्वीर

Related Post