Tuesday, 21 May 2024

वाटर पार्क में ना करें ये गलतियां, पड़ सकती है भारी

Water Park Tips : चिलचिलाती गर्मी में जरा सी राहत पाने के लिए तमाम लोग वाटर पार्क (Water Park) की…

वाटर पार्क में ना करें ये गलतियां, पड़ सकती है भारी

Water Park Tips : चिलचिलाती गर्मी में जरा सी राहत पाने के लिए तमाम लोग वाटर पार्क (Water Park) की तरफ अपना रुख मोड़ लेते हैं। गर्मी की तपिश से बचने के लोग कई तरह से अनोखे उपाय अपनाने शुरू कर देते हैं ताकि शरीर को ठंडक पहुंचाया जा सके। ऐसे में अगर आप भी तपती गर्मी से राहत पाने के लिए वाटर पार्क का सहारा लेते हैं तो आपको ऐसी गलतियां नहीं करनी चाहिए जिससे आपकी मौज-मस्ती का सारा मजा किरकिरा हो जाए। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि आपको Water Park जाते समय क्या-क्या सावधानी बरतनी चाहिए।

खाली पेट बिल्कुल न जाएं

जाहिर है Water Park में आप अपने परिवार वालों या फिर दोस्तों के साथ ही जाना पसंद करते हैं। कई बार हम जल्दबाजी के चक्कर में वाटर पार्क भूखे पेट चले जाते हैं लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है। बेहतर होगा कि आप वाटर पार्क में थोड़ा बहुत कुछ खाकर ही जाएं। गर्मी के मौसम में शरीर को हाइड्रेटेड रहना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में आप समय समय पर पानी या फिर कोई एनर्जी ड्रिंक भी पी सकते हैं।

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

अगर आप भी गर्मी की जलती-तपती धूप से बचने के लिए वाटर पार्क जा रहे हैं तो आपको अपनी स्किन पर सनस्क्रीन लगाना बिल्कुल भी नहीं भूलना चाहिए, क्योंकि स्विमिंग पूल से लेकर अधिकतर वाटर एक्टिविटीज खुली जगह में बनाई होती है जिसके कारण धूप सीधे आपके स्किन पर कब्जा करता है। जिससे आपको टैनिंग या सनबर्न की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

ज्यादा खाना खाने से बचें

अगर आपने भी इस चिलचिलाती धूप से शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए वाटर पार्क को अपना सहारा बनाया है तो आप घर से निकलते समय ज्यादा खाकर ना जाए क्योंकि वाटर पार्क में ऐसे कई ऊंचे राइड्स होते हैं। जिनमें आपको चक्कर आ सकते हैं और भर पेट खाना खाने के चलते उल्टी भी हो सकती हैं। इसलिए वाटर पार्क में थोड़ा लाइट खाकर ही जाएं।

दूसरों का सामान ना करें इस्तेमाल

कई लोगों की ये आदत होती है कि वो Water Park चले तो जाते हैं लेकिन अपना सामान ले जाना भूल जाते हैं। ऐसे में वो मौज मस्ती करने के बाद दूसरों का सामान इस्तेमाल करने लगते हैं। जिसके कारण लोग घर आकर बीमारी से संक्रमित हो जाते हैं। इसलिए दूसरों का सामान लेने से बचें ताकि आपको किसी तरह की बीमारी का कोई खतरा ना हो।

भूलकर भी ना करें लोगों से इन बातों का जिक्र, वरना भविष्य में रोते रह जाएंगे

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post