Saturday, 19 October 2024

हाईकोर्ट के बाहर पुलिस कर्मी से भिड़ गए वकील साहब, गाली गलौज करते वीडियो हुआ वायरल

यह कोई पहला मामला नहीं है जब लखनऊ में किसी वकील ने पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया हो।

हाईकोर्ट के बाहर पुलिस कर्मी से भिड़ गए वकील साहब, गाली गलौज करते वीडियो हुआ वायरल

Lucknow News लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अभी तक आपने पुलिसकर्मी को गाली देते नहीं सुना होगा लेकिन इस बार लखनऊ में एक वकील ने एक पुलिसकर्मी को गालियां दीं और जूते से मारने की धमकी भी दी है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के एक प्रवेश द्वार पर शुक्रवार को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मी ने वकील से उनकी गाड़ी आगे बढ़ाने को कहा इसपर वो आग बबूला हो गए। बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब लखनऊ में किसी वकील ने पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया हो। इससे पहले भी इस तरह की घटनाओं के वीडियो सामने आ चुके हैं।

Lucknow News in hindi

30 सेकंड का वीडियो वायरल

30 सेकंड लंबे वीडियो में वकील को अपनी कार के अंदर बैठकर एक पुलिस कांस्टेबल को गाली देते और जूते से मारने की धमकी देते हुए देखा जा सकता है। उसे कांस्टेबल के वरिष्ठ, उप-निरीक्षक-रैंक के अधिकारी से उसे चुप रहने के लिए कहते हुए भी देखा जा सकता है। सब-इंस्पेक्टर को पूरी स्थिति को नियंत्रित करते हुए और वकील को अदालत परिसर के अंदर जाने का अनुरोध करते हुए देखा जा सकता है। घटना के बारे में बात करते हुए, एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास ने कहा कि मामले में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। लेकिन वीडियो के आधार पर पुलिस के द्वारा इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सिपाही ने महिला से की अभद्रता

बता दें कि एक दूसरे मामले में बीते शुक्रवार को कृष्णानगर की विजयनगर पुलिस चौकी में एक सिपाही ने महिला से अभद्रता करते हुए गालीगलौज की थी। सिपाही की दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद आरोपी सिपाही को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सरोजनीनगर कोतवाली में तैनात सिपाही रंजन प्रताप सिंह और एक महिला के बीच मकान के बकाया किराये को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर दोनों पक्षों को विजयनगर चौकी बुलाया गया। चौकी के अंदर महिला ने सिपाही से अपना सामान लौटाने को कहा। इस पर पुलिसकर्मियों के सामने ही सिपाही रंजन ने महिला से अभद्रता व गालीगलौज शुरू कर दी।

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से जुड़ेगी नोएडा मेट्रो, यहां से होगी कनेक्टीविटी, जानें बनेंगे ​कितने स्टेशन

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post