Sunday, 16 June 2024

Sports News- भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवा टेस्ट मैच हुआ रद्द

खेल समाचार- भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवा टेस्ट मैच रद्द हो चुका है। मैच को रद्द करने…

Sports News- भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवा टेस्ट मैच हुआ रद्द

खेल समाचार- भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवा टेस्ट मैच रद्द हो चुका है। मैच को रद्द करने का फैसला कोरोना संक्रमण के चलते बिगड़ते हालात की वजह से लिया गया है।

मैच को रद्द करने का ऐलान ईसीबी ने बीसीसीआई से बातचीत करने के बाद किया। कोविड-19 के बढ़ते हुए मामले की वजह से आज यानी 10 सितम्बर से शुरू होने वाले आखिरी टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला लिया है। ईसीबी ने मैच रद्द करने के फैसले को देते हुए क्रिकेट के प्रशंसकों एवं क्रिकेट में हिस्सा लेने वाले भागीदारों से माफी मांगी है।

भारत व इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला बीसीसीआई के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव की उपस्थिति में वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन वह दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ लंबी वार्तालाप के बाद लिया गया।

खबरों के मुताबिक इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोविड पॉजिटिव हो गए थे। इसके साथ ही टीम के तीन अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए टेस्ट मैच को रद्द किया गया।

जानकारी के लिए बता दे इंडिया और भारत के बीच पांच टेस्ट मैच होने वाले थे। हालांकि अब पांचवा टेस्ट मैच रद्द हो गया है, वही 4 हो चुके टेस्ट मैच के मुकाबले में भारतीय टीम 2-1 से आगे हैं। फिर भी अभी भारतीय टीम के जीतने की कोई घोषणा नहीं की गई है उम्मीद जताई जा रही है, कि पांचवा टेस्ट मैच अगले साल आयोजित किया जाएगा।

Related Post