Monday, 30 September 2024

तिगांव विधानसभा सीट पर घर-घर में ललित नागर की चर्चा

Haryana Election 2024 : हरियाणा विधानसभा का चुनाव आखिरी पडाव की तरफ बढ़ रहा है। इस दौरान हरियाणा के फरीदाबाद जिले…

तिगांव विधानसभा सीट पर घर-घर में ललित नागर की चर्चा

Haryana Election 2024 : हरियाणा विधानसभा का चुनाव आखिरी पडाव की तरफ बढ़ रहा है। इस दौरान हरियाणा के फरीदाबाद जिले की तिगांव सीट पर रोचक नजारा देखने को मिल रहा है। तिगांव विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी ललित नागर के पक्ष में तेज हवा चल रही है। तिगांव क्षेत्र में जिस तरफ भी देखो वहीं ललित नागर की चर्चा हो रही है। तिगांव विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में युवक, युवतियां तथा बुजुर्ग चुनाव प्रचार करते हुए नजर आ रहे हैं। चुनाव प्रचार करने वालों का नारा है कि-“मैं भी ललित नागर”। यह नारा पूरे विधानसभा क्षेत्र में गूंज रहा है।

तिगांव में जीत की तरफ बढ़ रहे हैं ललित नागर

हरियाणा की राजनीति का विश्लेषण करने वाले विश्लेषकों ने तिगांव विधानसभा सीट का भी विश्लेषण किया है। तिगांव विधानसभा सीट के विषय में विश्लेषकों का मत है कि इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ललित नागर पहले ही दिन से भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर तथा कांग्रेस प्रत्याशी रोहित नागर के मुकाबले भारी नजर आ रहे हैं। ललित नागर ने इस चुनाव में पहले ही दिन से बढ़त बना रखी है। ललित नागर के समर्थक पूरे क्षेत्र में नारा लगा रहे हैं कि “मैं भी ललित नागर”। विश्लेषकों का कहना है कि पूरे तिगांव विधानसभा क्षेत्र के हर घर में निर्दलीय प्रत्याशी ललित नागर की चर्चा हो रही है।

चुनाव में झोंक दी पूरी ताकत

तिगांव विधानसभा सीट हरियाणा प्रदेश की चर्चित सीट बन गई है। इस सीट पर जब से कांग्रेस ने ललित नागर का टिकट काटा है तब से हर किसी की नजर तिगांव सीट पर लगी हुई है। चुनाव जीतने के लिए ललित नागर तथा उनके परिवार ने पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक दी है। रविवार को तिगांव क्षेत्र के बड़े गांव खेड़ी कलां, बड़ौली, महावतपुर, भूपानी सहित कई गांवों में बड़ी सभाएं आयोजित करके ललित नागर ने लोगों से अपने पक्ष में समर्थन मांगा। गांव पहुंचने पर जगह-जगह ललित नागर का ग्रामीणों ने स्वागत किया। इस दौरान जहां युवा बिग्रेड उन्हें ढोल नगाड़ों व डीजे के माध्यम से कंधों पर बिठाकर जनसभा स्थल तक लेकर पहुंची, वहीं गांव की मौजिज सरदारी ने सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर उन्हें विजयश्री का आशीर्वाद दिया। लोगों से मिले अपार स्नेह से उत्साहित ललित नागर ने कहा कि जिस प्रकार से उन्हें क्षेत्र की छत्तीस बिरादरी का समर्थन मिल रहा है, उससे स्पष्ट हो गया है कि हम अपने सम्मान की इस लड़ाई को अवश्य जितेंगे।

उन्होंने कहा कि मैंने 20 साल तिगांव क्षेत्र की सेवा में समर्पित कर दिए, हर घर पर दस्तक दी, लोगों के सुख में दुख में भागीदारी निभाई, आज उसी का फल है कि समाज की छत्तीस बिरादरी एकजुट होकर उनका चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि मेरा कोई स्टार प्रचारक नहीं है, बल्कि मेरी तो क्षेत्र की देवतुल्य जनता ही मेरी स्टार प्रचारक है, और जिसकी जनता स्टार प्रचारक होती है, उसे किसी और की जरूरत नहीं होती। ललित नागर ने लोगों से आह्वान किया कि अब मात्र छह दिन चुनावों में शेष बचे हैं, इसलिए आप ललित नागर मानकर चुनाव लड़ें ताकि हम यह चुनाव बड़ी जीत के साथ संपन्न करें। Haryana Election 2024

भारत के सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जमानत की शर्तें हथियार नहीं हैं

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1