Saturday, 28 September 2024

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हर हाल में जाएंगे हरभजन, कहा- जिसको जो करना है कर ले

Ram Mandir : रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा…

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हर हाल में जाएंगे हरभजन, कहा- जिसको जो करना है कर ले

Ram Mandir : रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर दुनियाभर के नेता, अभिनेता और खिलाड़ियों को 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या आने का न्यौता मिल रहा है।

Ram Mandir

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राजनिति भी जारी है। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि यह बीजेपी सरकार और पीएम मोदी का पॉलिटिकल एजेंडा है। इस बात को लेकर कई विपक्षी नेताओं ने इस समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया है। इसी बीच भारत के पूर्व स्पिनर गेंदबाज और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दिन एक ऐतिहासिक दिन होगा। वह अयोध्या जाएंगे और अगर किसी पार्टी को बुरा लगता है तो लगे।

‘सभी को भगवान राम का आशिर्वाद लेना चाहिए’

हरभजन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा- देश के लोगों को मेरी शुभकामनाएं। भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जितना संभव हो उतने लोगों को कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए और आशीर्वाद लेना चाहिए। यह एक ऐतिहासिक दिन है। यह सभी का है। यह बड़ी बात है कि भगवान राम का मंदिर उनके जन्म स्थान पर बन रहा है। वहां पर सभी को जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह मंदिर जरूर जाएंगे। बता दें कि सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन सहित कई खिलाड़ियों को अयोध्या आने का न्यौता मिला है।

‘जब भी मौका मिलेगा मै मंदिर जाऊंगा’

आप राज्यसभा सांसद हरभजन ने आगे कहा- मैं निश्चित रूप से मंदिर जाऊंगा। मैं धर्म और भगवान में दृढ़ विश्वास रखता हूं। मैं आशीर्वाद लेने के लिए हर मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे जाता हूं। जब भी मौका मिलेगा मैं मंदिर जाऊंगा। इसमें कोई संदेह नहीं है। यह है हमारा सौभाग्य है कि हमारे जीवनकाल में ही मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं, जिनके नेतृत्व में मंदिर का निर्माण हो रहा है।

Ram Mandir

गर्भ गृह में रखी गई रामलला की मूर्ति

आपको बता दें कि राम लला की मूर्ति को गुरुवार को ‘जय श्री राम’ के उल्लासपूर्ण उद्घोष के बीच राम मंदिर के ‘गर्भ गृह’ में रखा गया है। आगामी समारोह की एक महत्वपूर्ण प्रस्तावना में बुधवार रात को क्रेन की मदद से मूर्ति को अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा आयोजित की गई थी। अयोध्या के मंदिर में राम लला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ 22 जनवरी को होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के उपलक्ष्य में अनुष्ठान करेंगे, जबकि लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम मुख्य अनुष्ठान का नेतृत्व करेगी।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री का दावा, कहा राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1