Wednesday, 3 July 2024

नोएडा वासी ठान लें तो जल्दी ही नोएडा बन जाएगा नंबर 1

Noida News : अखिल भारतीय स्वच्छता सर्वेक्षण में आज देश भर के 1 से 10 लाख की आबादी वाले शहरों…

नोएडा वासी ठान लें तो जल्दी ही नोएडा बन जाएगा नंबर 1

Noida News : अखिल भारतीय स्वच्छता सर्वेक्षण में आज देश भर के 1 से 10 लाख की आबादी वाले शहरों में नोएडा को द्वितीय स्थान हासिल हुआ है वही गार्बेज फ्री सिटी की कैटेगरी में नोएडा को फाइव स्टार रैंकिंग मिली है तथा पहली बार नोएडा को वाटर प्लस के रूप में भी प्रमाणित किया गया है।

अंजना भागी

वाह, नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश. एम तथा नोएडा की समस्त हेल्थ और सफाई विभाग के ऑफीसर्स और कर्मचारियों की जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है ।

Noida News

यूँ होगा नोएडा नम्बर 1

भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में नोएडा वासी भी अपने सेक्टर के सभी सफाई कर्मचारियों के साथ सेक्टर को साफ सुथरा स्वच्छ रखने के लिए प्रतिबद्ध हों। नोएडा की सभी RWA ,और सोसाइटी नोएडा को स्वच्छ नम्बर- 1 पर लाने के उद्देश्य से जुट जायें तो अब नम्बर वन दूर नहीं । आज हमने अपने सेक्टर के पार्क में सारे सफाई कर्मचारियों को बुलाया तथा HCL फाउंडेशन के माध्यम से उनको यह समझाया कि सेक्टर को किस तरह से झाड़ू लगाने के साथ- साथ और भी स्वच्छ यानि बीमारियों से भी दूर रखा जाए । उन्हें यह भी निवेदन किया कि आप घर- घर बेल बजाएं तथा सैक्टर के निवासियों से अनुरोध करें कि आप हमें सहयोग करें। जैसे हम सुबह सभी जगह सफाई कर के जाते हैं। आप अपनी गाड़ी अपने समय के अनुसार हटाते हैं । अगली बार अपनी गाड़ी  कृपया थोडी आगे, पीछे खड़ी कर दें। ताकि हर स्थान पर सफाई हो जाए। ऐसा ना हो की सफाई कर्मचारी सुबह सफाई करके जाए और 11:00 बजे जब गाड़ियां चली जाएं तो लगे की यहाँ तो सफाई हुई ही नहीं है। नोएडा के मार्किट ऐरिया में जो भी वेंडर गन्दगी फैलाये उसे आप रोकें- टोकें । आप सभी का सहयोग आवश्यक है। अब नोएडा को नम्बर 1 बनाने में।

नोएडा के नाम एक और बड़ी उपलब्धि, देशभर के शहरों में दूसरे नंबर पर

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post