Wednesday, 26 June 2024

Noida News : स्ट्रीट क्राइम पर नकेल कसेगी क्राइम रिस्पांस टीम : शक्ति मोहन अवस्थी

Noida News :  नोएडा (चेतना मंच)। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्घनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर अपराधों पर लगाम लगाने के उद्देश्य…

Noida News : स्ट्रीट क्राइम पर नकेल कसेगी क्राइम रिस्पांस टीम : शक्ति मोहन अवस्थी

Noida News :  नोएडा (चेतना मंच)। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्घनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर अपराधों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से क्राइम रिस्पांस टीम (सीआरटी) का गठन किया है। यह टीम डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी के निर्देशन में एसओजी टीम की तर्ज पर कार्य करेगी।

पुलिस कमिश्नर ने लूट, छिनैती, वाहन चोरी, नकबजनी, टप्पेबाजी तथा ठक-ठक गिरोह की वारदातों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से क्राइम रिस्पांस टीम का गठन किया है। यह टीम जिले में गठित एसओजी टीम की तर्ज पर कार्य करेगी। सीआरटी का मुख्य कार्य स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश लगाने का रहेगा। यह टीम इस तरह की कोई घटना होने पर तुरंत मौके पर पहुंचेगी।

Noida News :

डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी के निर्देशन में काम करने वाली या टीम थानों से सामंजस्य बनाकर कार्य करेगी। स्ट्रीट क्राइम घटित होने पर टीम के सदस्य मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर स्थानीय पुलिस को सहयोग देंगे।

डीसीपी क्राइम एवं सीआरटी के मुखिया शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि शुरुआत में पांच सदस्यीय टीम बनाई गई है।इस टीम का प्रभारी उपनिरीक्षक सत्यवीर सिंह को बनाया गया है।
यह टीम स्ट्रीट क्राइम घटित होने पर मौके पर जाकर जांच पड़ताल कर उसे वर्कआउट करने का काम करेगी। इसके अलावा यह टीम पूर्व में पकड़े गए बदमाशों की कुंडली पर भी पैनी निगाह रखेगी।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

UP Budget 2024: बजट को कैबिनेट से मिली मंजूरी, मिल सकती है बड़ी सौगात

Related Post