Friday, 27 September 2024

Noida News : दहेज के लिए बहु का जबरन करवा दिया गर्भपात

Noida News : नोएडा । दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेज लोभी (Dowry Greedy) ससुरालियों ने दो विवाहितों…

Noida News : दहेज के लिए बहु का जबरन करवा दिया गर्भपात

Noida News : नोएडा । दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेज लोभी (Dowry Greedy) ससुरालियों ने दो विवाहितों को मारपीट का घर से निकाल दिया। विवाहिताओं का आरोप है कि ससुराल वालों ने उनका जबरन गर्भपात भी करा दिया। पीडि़ताओं ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

Noida News :

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाली रेखा (काल्पनिक नाम) ने थाना ईकोटेक-3 में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसका विवाह 22 फरवरी 2023 को दिल्ली निवासी अरिहंत कुमार के साथ हुआ था। शादी के समय उसकी विधवा मां व भाइयों ने कर्ज लेकर अपनी हैसियत अनुसार दान भेज दिया था। शादी के कुछ दिन बाद ही अरिहंत कुमार व उसकी सास विनीत गुप्ता ने उस पर मायके से कार लाने का दबाव डालना शुरू कर दिया। उसने जब इस बात से इनकार किया तो उसके पति और सास का व्यवहार उसके प्रति कू्रर व आक्रामक हो गया। छोटी-छोटी बातों पर उसे मानसिक रूप से यातना देने शुरू कर दी गई।

पीडि़ता का आरोप है कि उसके पति ने धमकी दी कि अगर वह मायके से कर लेकर नहीं आई तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। इस दौरान वह गर्भवती हो गई जिसकी जानकारी मिलने पर उसकी सास उसे जबरन एक प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर गई और उसका गर्भपात करा दिया। उसके बाद उसके पति ने उसके तमाम जेवरात अपने पास रखकर उसे मायके भेज दिया। पीडि़ता की शिकायत पर थाना ईकोटेक तीन पुलिस ने दहेज उत्पीडऩ सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

बेटी पैदा होने से नहीं थे खुश

वहीं थाना बीटा दो में अलीगढ़ निवासी रीना (काल्पनिक नाम) ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है। रीना ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके माता-पिता नहीं थे। इस बात का फायदा उठाकर संजय उर्फ सूरज ने उससे शादी कर ली। शादी के बाद उसे एक बेटी पैदा हुई जिससे संजय तथा ससुर शिवराज सिंह सास सरोज देवी, ननद मुस्कान खुश नहीं हुए। बेटी होने के बाद उसे पर मायके से दहेज में बाइक व 3 लाख रुपए नगद लाने का दबाव डाला जाने लगा। इसके इनकार करने पर उसके साथ आए दिन मारपीट की जाने लगी पीडि़ता का आरोप है कि इस दौरान वह पुन: गर्भवती हुई जिसके बाद संजय तथा उसके परिवार वाले उसे डॉक्टर के पास लेकर गए। डॉक्टर के यहां से वापस आने पर संजय व उसके परिजनों ने उसके साथ मारपीट करते हुए पेट पर लात घूंसों से प्रहार किया जिससे उसका गर्भपात हो गया।

पति के कई लड़कियों से हैं अवैध संबंध

रीना का आरोप है कि उसके पति संजय के कई लड़कियों से भी अवैध संबंध हैं। इस बारे में उसने पूर्व में पुलिस से भी शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। थाना प्रभारी ने बताया कि न्यायालय के निर्देश पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने दे दिया सबसे बड़ा गुरू मंत्र, जो भी चाहोगे वही पा जाओगे

Related Post1