Saturday, 28 September 2024

अच्छी खबर : नोएडा और इंदिरापुरम के बीच दौड़ेगी मेट्रो, प्रस्ताव बनाने का मिला निर्देश

Noida News : देश की आबादी इतनी बढ़ गई है कि लोग कहीं भी आने-जाने से पहले सौ बार सोचते…

अच्छी खबर : नोएडा और इंदिरापुरम के बीच दौड़ेगी मेट्रो, प्रस्ताव बनाने का मिला निर्देश

Noida News : देश की आबादी इतनी बढ़ गई है कि लोग कहीं भी आने-जाने से पहले सौ बार सोचते हैं। ट्रेन, बस से लेकर मेट्रो तक में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। भीषण गर्मी और  भारी भीड़ देखते ही कई बार लोग उल्टे पांव अपने घर की ओर चल पड़ते हैं। बहरहाल अगर आप उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर के रहने वाले हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल अब आपको भारी भीड़ से बेहद जल्द छुटकारा मिलने वाला है इसके अलावा आप एक जगह से दूसरी जगह आसानी से जा सकते हैं।

बता दें कि शुक्रवार को कलक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक सांसद अतुल गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर जीडीए, नगर निगम, आवास विकास, विद्युत, कृषि, प्रदूषण, राजस्व, गंगा समिति, हरनंदी नदी आदि पर वार्ता की गई। इस दौरान सांसद अतुल गर्ग ने कहा कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जीडीए द्वारा आवंटित फ्लैटों में अनेक प्रकार की शिकायतें आ रही हैं, जीडीए उपाध्यक्ष इसकी जांच कराएं और पात्र लाभार्थी को मिलने वाले सुविधाएं उन्हें दिलाएं। उन्होंने जीडीए वीसी को इंदिरापुरम और नोएडा के बीच मेट्रो चलाने का प्रस्ताव बनाने निर्देश दिया है।

प्रदूषण फैलाने वाली कम्पनियां सीज

उन्होंने वायु-जल प्रदूषण और गंदगी के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने इसके निस्तारण के बारे में जानकारी ली। प्रदूषण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों के लगभग 2.5 करोड़ के चालान किए गए हैं और कुछ फैक्ट्रियां सीज कर दी गई हैं। मौजूद जनप्रतिनिधियों ने कहा कि जींस रंगाई की फैक्ट्रियों द्वारा केमिकल वाला गंदा पानी सीधे भूगर्भ में डाला जा रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि जल एवं भूगर्भ जल को दूषित करने वालों के खिलाफ टीम बनाकर अभियान चलाया जाएं और सख्त कार्रवाई की जाए। महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि कूड़ा निस्तारण के लिए जल्द ही वेस्ट एनर्जी प्लांट लगाया जाएगा है। लोनी विधायक ने बताया कि लोनी क्षेत्र में कुछ जगहों पर रात में तार जलाए जाते हैं जिसे रोकना आवश्यक है। बैठक में इसे रोकने व सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

हरनंदी की सफाई के लिए बने डीपीआर

कैबिनेट मंत्री सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि, पूर्वांचल भवन, उत्तरांचल भवन सहित जनपद में बने अनेक ऐसे भवन हैं जो सरकार द्वारा बनवाए गए हैं, लेकिन अभी तक उनकी देखरेख और संचालन का किसी भी प्रकार का कोई कार्य नहीं हुआ है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने की आवश्यकता है। हरनंदी को साफ-स्वच्छ बनाने बनाने की आवश्यकता है। इस पर सांसद अतुल गर्ग ने महापौर सुनीता दयाल को हरनंदी को स्वच्छ और उसके सुंदरीकरण के लिए डीपीआर बनवाने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने विद्युत विभाग को सौर ऊर्जा का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को पूरा सहयोग करने के लिए कहा। Noida News

नोएडा को शराबियों ने बना डाला ‘ओपन बार’, एक ही रात में 270 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1