Saturday, 18 May 2024

फर्नीचर कंपनी में लगी भीषण आग, मौके पर मची भगदड़

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में आगजनी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन…

फर्नीचर कंपनी में लगी भीषण आग, मौके पर मची भगदड़

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में आगजनी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन नोएडा शहर में कहीं ना कहीं आगजनी के मामले सामने आ रहे है। एसी ही एक घटना नोएडा शहर से फिर सामने आई है।  यहां एक फर्नीचर की बंद कंपनी में बीती देर रात आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग का विकराल रूप देख और आग का दायरा बढ़ता देख घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी।

Noida News

सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर सर्विस यूनिट की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। दमकल कर्मियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही आग लगने से हुए नुकसान का भी आकलन भी किया जा रहा है।

देर रात लगी आग

मामला नोएडा शहर के थाना फेस 1 क्षेत्र के सेक्टर 10 का है। यहां पर स्थित एक बन्द फर्नीचर कंपनी में बुधवार देर रात अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। आग की बढ़ती लपटों को देख वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। इस दौरान लोगों में भगदड़ मच गई। आग का दायरा बढ़ता देख लोगों ने इस मामले की सूचना फायर सर्विस यूनिट को दी। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे दमकल विभाग कर्मियों ने आग पर काबू पाया। दमकल विभाग की दो गाड़ियों की मदद और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया गया।

लाखों का सामन जलकर हुआ राख

जानकारी के अनुसार आगजनी की इस घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। बताया जा रहा है कि आगजनी की इस घटना में कंपनी के अंदर रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। दमकल विभाग की टीम आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

दमकल अधिकारी ने दी जानकारी

नोएडा दमकल विभाग के अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया है कि बुधवार देर रात को थाना फेस-1 क्षेत्र के सेक्टर-10 स्थित सी ब्लॉक की एक बंद फर्नीचर की कंपनी में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंची तो पता चला कि कंपनी के भूतल पर आग लगी हुई है। इसके बाद दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई है। प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण से लगी है।

नोएडा का ताजा समाचार, सारी खबरें एक साथ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post