Saturday, 4 May 2024

पुलिस कमिश्नर ने चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों को दी चेतावनी, बाधा डालने की हिम्मत न करें

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा क्षेत्र में शुक्रवार (कल) दूसरे चरण के दौरान मतदान होगा। नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा क्षेत्र में…

पुलिस कमिश्नर ने चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों को दी चेतावनी, बाधा डालने की हिम्मत न करें

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा क्षेत्र में शुक्रवार (कल) दूसरे चरण के दौरान मतदान होगा। नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा क्षेत्र में सुबह 7.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मतदान चलेगा। इस दौरान नोएडा की पुलिस कश्मिनर लक्ष्मी सिंह ने चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व में शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए आएं और किसी भी तरह की गड़बड़ी या बाधा फैलाने की कोशिश न करें। क्योंकि नोएडा पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।

Noida News

कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

नोएडा की पुलिस कमिश्नर ने गुरूवार को फेज-2 स्थित नवीन फूल मंडी में बनाए गए कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कल 26 अप्रैल को मतदान के लिए हमारी तैयारियां पूरी हैं। पोलिंग पार्टियों और फोर्स का मिलान करके उन्हें रवाना किया जा रहा है। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा सेक्टर पुलिस मोबाइल राउंड पर हैं और वह यह तय करेंगी कि पोलिंग पार्टियां अपने निर्धारित स्थान पर सुरक्षित पहुंच जाएं। पोलिंग पार्टियों की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है।

सभी बूथों पर सीसीटीवी की व्यवस्था

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में सीपीएमई पीएसी, होमगार्ड और सिविल फोर्स के अलावा पुलिस के 11 हजार जवान सुरक्षित व पारदर्शी चुनाव कराने के लिए मुस्तैद हैं। सीसीटीवी के द्वारा सब पर नजर रखी जा रही है। सभी बूथों पर सीसीटीवी व वीडियोग्राफी की व्यवस्था 100 प्रतिशत की गयी है। जिला कलेक्ट्रेट में मुख्य कंट्रोल रूम व कमांडर सेंटर संचालित है। जहां डीसीपी व एडीएम लेवल के दो अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है।। इसके साथ ही दूसरा कंट्रोल रूम एडवांट एरिया में बनाया गया है। इस कंट्रोल रूम से भी चुनावी प्रक्रिया पर पूरी तरह नजर रखी जा रही है।

वीडियो में आप भी सुनिए नोएडा पुलिस की मुखिया श्रीमति लक्ष्मी सिंह ने अपने चेतावनी भरे अंदाज क्या कुछ कहा।

बॉलीवुड सितारों ने नोएडा के लोगों को किया जागरूक, ‘जरूर करें मतदान’

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post