Sunday, 19 May 2024

नोएडा वासियों को छोटी सी गलती पड़ रही भारी, पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में सड़क दुर्घटनाओं और इनसे होने वाली मौत की रोकथाम और…

नोएडा वासियों को छोटी सी गलती पड़ रही भारी, पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में सड़क दुर्घटनाओं और इनसे होने वाली मौत की रोकथाम और यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ सुचारू बनाये रखने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस लगातार कार्य कर रही है। इसी के चलते गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा शहर के रजनीगंधा चौक और सेक्टर 125 के आस-पास अनाधिकृत रूप से चलने वाले वाहनों और सार्वजनिक मार्गों पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ को विशेष अभियान चलाकर चालान की कार्रवाई की है।

Noida News

नोएडा शहर में गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में चलाए गए इस अभियान के तहत नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा शहर के रजनीगंधा चौक और सेक्टर 125 में नो पार्किंग जोन में खड़े 36 वहानों को उठाया, 28 वाहनों के विरुद्ध सीज और 11 वाहनों पर व्हील क्लैंप लगाकर चालान की कार्रवाई की है।

ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई

नोएडा यातायात विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बिना हेलमेट 4923, बिना सीट बेल्ट 182, बाइक पर तीन सवारी 119, मोबाइल फोन का प्रयोग 6, नो-पार्किंग 730, विपरीत दिशा 397, ध्वनि प्रदुषण 42, वायु प्रदुषण 64, गलत नंबर प्लेट 123, रेड लाईट उल्लंघन 201, बिना डीएल 72 और अन्य मामलों में 341 सहित नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कुल 7,261 ई-चालान काटे है। इसके साथ ही इस अभियान के दौरान कुल 28 वाहनों को सीज करने की करवाई भी नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई है।

लोगों को किया था जागरुक

आपको बता दें कि इससे पहले नोएडा में सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क दुर्घटनाओं और इनमें होने वाली मौतों की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर आमजन और वाहन चालकों को जागरूक किया गया था। तब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नवंबर महा को यातायात माह के रूप में मनाया गया था। गौतमबुद्धनगर यातायात पुलिस ने नवंबर में भी कई जगहों पर जागरूकता अभियान चलाया और सड़कों पर ट्रैफिक विभाग के कर्मी यमराज बनकर लोगों को जागरूक करते दिखाई दिए थे। इसके साथ ही अलग अलग जगहों पर हजारों चालान काटे गए थे।

नोएडा में नौकरी देने के बहाने किशोरी को बनाया हवस का शिकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post