Friday, 17 May 2024

नोएडा की सेक्टर 11 एच ब्लॉक मार्केट बनी समस्याओं का अड्डा

अंजना भागी Noida News : कुछ परिस्थितियां ऐसी बन जाती हैं जिनकी शिकायत  बार-बार कर के भी समस्या अपने स्थान…

नोएडा की सेक्टर 11 एच ब्लॉक मार्केट बनी समस्याओं का अड्डा

अंजना भागी

Noida News : कुछ परिस्थितियां ऐसी बन जाती हैं जिनकी शिकायत  बार-बार कर के भी समस्या अपने स्थान पर वैसे ही बनी रहती है। कभी कभी समस्या को समझाना और उसका  समाधान कैसे होगा यदि उस जगह पर ही जाकर देख लिया जाए तो समाधान होने के चांसेस अच्छे हो जाते हैं। हम बात कर रहे हैं नोएडा सेक्टर 11 में एच ब्लॉक मार्केट की ।

समस्या क्या है?..

नोएडा सेक्टर 11 में एच ब्लॉक मार्केट आजकल समस्याओं का अड्डा सी ही बनती जा रही है। सबसे पहले तो यहां का टॉयलेट बहुत दिनों से खराब है।  टॉयलेट की समस्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही थी। मार्केट में कई दुकाने है । यहाँ  हर तरह की दुकान हैं तथा शाम को वेंडर्स का जमावड़ा लगता है। खाने वाले, पकाने वाले, मार्केट वाले आस पास सभी को टॉयलेट की आवश्यकता पडती ही है जबकि टॉयलेट की रिपेयर बहुत समय से हो नहीं पाई इसी प्रकार नालियां भी चॉक्ड हैं और उनमें पानी जमा होने के कारण एच ब्लॉक के  रेजिडेंशियल एरिया तक इसकी दुर्गंध फैलने लगी है ।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने दिए निर्देश 

जब इसकी शिकायत नोएडा प्राधिकरण को की गई तो स्वयं वहां के वरिष्ठ अधिकारी अपनी समस्त टीम के साथ निरीक्षण के लिए आए उन्होंने मार्केट ही नहीं बल्कि एल ब्लॉक के अंदर मेट्रो अस्पताल के आसपास के नालों में भरा हुआ पानी भी देखा और अपनी टीम को निर्देश दिए की नालों की सफाई करवार्ई जाए । अध्यक्ष अंजना भागी ने बताया यह नोएडा का ये सेक्टर बहुत पुराना बसा हुआ है लेकिन यहां पर नए कार्य नहीं हो रहे हैं । जैसे की सीवर लाइन तब से वही चल रही है और आज तक बदली नहीं गई है। इसी तरह से पानी की पाइपलाइन भी 1978 से वही चल रही है। उसे आज तक बदला नहीं गया है। वर्क सर्कल वन के अधिकारी डोरी लाल वर्मा जी ने हर जगह का निरीक्षण किया संबंधित स्थानो की फोटोग्राफी करवाई तथा अपने सहयोगियों को आदेश दिए कि यह कार्य जल्द से जल्द पूरे किए जाएं। नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्कल वन ऑफिसर डोरी लाल वर्मा जी के साथ समस्त टीम जिसमें पारस सोलंकी, निर्दोष भाटी, अजय यादव शिव शर्मा, सुरेन्देर राहुल तथा हेल्थ विभाग से जगपाल चौधरी, प्रमोद इत्यादी साथ थे। इन्होने लगभग पूरे ही नोएडा  सेक्टर 11 का निरीक्षण किया। इस सैक्टर की जनसंख्या पहले से लगभग 6 गुना बढ़ गई है। वर्क सर्कल वन के ऑफिसर डोरी लाल जी ने आश्वासन दिया कि वे इस कार्य को अवश्य करवाएंगे। यह भी सच है कि जब से सीईओ डॉ लोकेश एम नोएडा में आए हैं, यह देखा जा रहा है शुरुआत उनकी थोड़ी धीरे हुई लेकिन अब वे तेजी से निर्णय ले कर काम कर रहे है। वह जहां भी जाते हैं निरीक्षण करके निर्णय लेते हैं।

Noida News

नोएडा  सेक्टर 11 की सीवर लाइन भी बदल दी जाएगी ऐसा नोएडा सेक्टर 11 वासियों को पूरा भरोसा है।

नोएडा के चुनावी मैदान में हिट विकेट हुए 19 खिलाड़ी, 15 बचे मैदान में

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post