Monday, 17 June 2024

नोएडा का तापमान 46 डिग्री के पार, आसमान से गिर रहे अंगारे

Noida Temperature : नोएडा में अब भी गर्मी का कहर जारी है। लगातार बढ़ रही गर्मी ने सुबह-सवेरे उठकर काम…

नोएडा का तापमान 46 डिग्री के पार, आसमान से गिर रहे अंगारे

Noida Temperature : नोएडा में अब भी गर्मी का कहर जारी है। लगातार बढ़ रही गर्मी ने सुबह-सवेरे उठकर काम पर जाने वालों के अलावा पूरे नोएडावासियों को परेशान कर रखा है। नोएडा (Noida) में लगातार बढ़ रहा तापमान आसमान से आग का गोला गिराने को तैयार है। ऐसे में लू ने भी नोएडावासी को परेशान कर रखा है। बढ़ते तापमान से लोग दिन-ब-दिन परेशान होते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले ठंडी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट देखा गया था लेकिन फिर से झुलसा देने वाली गर्मी का प्रचंड शुरू हो गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले चार-पांच दिनों में और भारी गर्मी पड़ सकती है। चलिए जानते हैं कि सोमवार नोएडा का तापमान क्या है?

Noida Temperature

क्या है नोएडा का तापमान?

नोएडा में आसमान से अंगारे बरस रहे हैं और तापमान कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। नोएडावासियों को गर्मी ने इतना परेशान कर रखा है कि सबका सिर्फ एक ही सवाल है कि बारिश कब होगी? जलती-तपती गर्मी के साथ लगातार लू भी बढ़ता जा रहा है। इन दिनों लोग आसमान की तरफ बारिश की राह ताकते हुए गुजारा कर रहे हैं। बढ़ती गर्मी न सिर्फ नोएडावासियों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए मुसिबत बन गई है जिसका समाधान कब निकलेगा इसका अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल होता जा रहा है। नोएडा में शनिवार का न्यूनतम तापमान 37 सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 48 सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं सोमवार (27 मई) को नोएडा का अधिकतम तापमान 48 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है।

कैसे करें बचाव?

दिल्ली-एनसीआर समेत नोएडा में गर्मी ने तांडव मचा रखा है। दूर-दूर तक बारिश होने की कोई सम्भावना नजर नहीं आ रही है। इस गर्मी से बचने के लिए आपको जितना ज्यादा हो सके जूस, फल, हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करना चाहिए। इसके अलावा बाहर निकलने से पहले किसी सूती कपड़े से मुंह ढ़ककर ही निकलें और जितना हो सके पानी पिएं।

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों को सावधान करता हुआ आदेश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post