Wednesday, 3 July 2024

सावधान : कहीं एसी का शॉर्ट सर्किट ना कर दे बर्बाद,चेक करा कर ही चलाएं

Noida News Today : सर्दी का मौसम समाप्त हो रहा है। जाहिर है कि अब सभी घरों फैक्ट्री व दफ्तरों…

सावधान : कहीं एसी का शॉर्ट सर्किट ना कर दे बर्बाद,चेक करा कर ही चलाएं

Noida News Today : सर्दी का मौसम समाप्त हो रहा है। जाहिर है कि अब सभी घरों फैक्ट्री व दफ्तरों में पंखे तथा एयर कंडीशन (AC ) चलने का मौसम आ रहा है। ऐसे में सावधान रहें एसी चलाने से पहले अपने एसी की ठीक से जांच करा ले। कहीं आपको पछताना न पड़े । मंगलवार को नोएडा शहर में एसी में हुए शॉर्ट सर्किट के कारण एक अच्छी खासी दवा फैक्ट्री जलकर राख हो गई है।

एसी में हुए शॉर्ट सर्किट से दवा फैक्ट्री जलकर राख

नोएडा शहर के सेक्टर 3 में हुई यह घटना आपको सावधान रहने का इशारा कर रही है।  इससे पहले भी नोएडा तथा अन्य शहरों में भी इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी हैं।

एसी के कारण जल गई पूरी फैक्ट्री

Noida News Today

आपको बता दें कि मंगलवार ( 20 फरवरी 2024)  को नोएडा शहर के सेक्टर 3 में स्थित दवा कंपनी चेस्टनी हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड में आग लग गई । नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (CFO)  प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 3 में मंगलवार को एसी में शॉर्ट सर्किट हो जाने के कारण आग लग गई।  आग की इस घटना से करोड़ों रुपए मूल्य की फैक्ट्री जलकर खाक हो गई। नोएडा के CFO प्रदीप कुमार चौबे ने सभी नागरिकों को राय दी है कि वह अपने एसी तथा बिजली के उपकरण चलाने से पहले उन्हें किसी ट्रेंड इंजीनियर से चेक अवश्य करा लें।  जरा सी गलती से आपके घर फैक्ट्री अथवा दफ्तर में आग लग सकती है।

एसी चेक करा कर ही चलाएं

नोएडा क्षेत्र में आग की घटनाओं पर नियंत्रण रखने की जिम्मेदारी संभाल रहे नोएडा के CFO प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि एसी में होने वाला शॉर्ट सर्किट आग लगने का एक बड़ा कारण होता है। उन्होंने सलाह दी है कि अपने एसी को चलाने से पहले किसी एक्सपर्ट इंजीनियर, मिस्त्री से एसी की ठीक से जांच अवश्य करा ले।  नोएडा में मंगलवार को हुई आगजनी की ये घटना तो मात्र एक उदाहरण है । नोएडा समेत दूसरे शहरों में भी एसी के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की अनेक घटनाएं होती हैं।Noida News Today

नोएडा की बड़ी खबर : फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल

Related Post