Wednesday, 3 July 2024

Noida News Live : नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम सिविल का निलंबन निरस्त, हुई बहाली

Noida News Live : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से इस समय बड़ी खबर आ रही है शासन ने नोएडा…

Noida News Live : नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम सिविल का निलंबन निरस्त, हुई बहाली

Noida News Live : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से इस समय बड़ी खबर आ रही है शासन ने नोएडा प्राधिकरण में उपमहा प्रबंधक (सिविल) के पद पर तैनात रहे श्रीपाल भाटी का निलंबन समाप्त करते हुए उनको बहाल कर दिया है। मालूम हो कि सेक्टर-21 स्थित जलवायु विहार में नाली के निर्माण के दौरान 20 सितंबर 2022 को दीवार गिरने से चार श्रमिकों की मौत हो गई थी। शासन ने इस मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए श्रीपाल भाटी को 28 सितंबर 2023 को निलंबित कर दिया था तथा उनके खिलाफ विभागीय अनुशासनिक जांच संस्थित की थी।

चार दिवारी गिरने के मामले में सस्पेंड किया गया था  

Noida News Live 

नोएडा के सेक्टर 21 स्थित जलवायु विहार में 20 सितंबर 2022 को एक चार दिवारी गिर गई थी इस हादसे में वहां काम कर रहे चार श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई थी वह घटना की जांच के लिए नोएडा प्राधिकरण के मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई थी जांच के बाद नोएडा प्राधिकरण में उपमा प्रबंधक सिविल के पद पर तैनात श्रीपाल भाटी को दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया गया था। उन्हें शासन ने 28 नवंबर 2023 में सस्पेंड कर दिया था और उनके खिलाफ विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित की थी ।

आरोप साक्ष्यों के परीक्षण के उपरांत सिद्ध नहीं पाए गए 

Noida News Live 

उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास एवं अवस्थाना विभाग के प्रमुख सचिव अनिल सागर द्वारा जारी विज्ञप्ति के हवाले से बताया गया कि जांच के दौरान श्रीपाल भाटी पर लगे आरोप साक्षयों के परीक्षण के उपरांत सिद्ध नहीं पाए गए तथा सम्यक विचार के उपरांत श्रीपाल भाटी को निलंबन से बहाल करते हुए उनके विरुद्ध शासन के कार्यालय ज्ञाप 28 सितंबर 2023 द्वारा उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक अनुशासन एवं अपील नियमावली 1999 के नियम 7 के तहत संस्थित अनुशासनिक कार्रवाई बिना किसी दंड के समाप्त कर दी गयी है।

 

नोएडा सेक्टर-51 में बाल उद्यान की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास

Related Post