Saturday, 18 May 2024

Ashwin Joins Indian Team : इंजर्ड अक्षर की जगह अश्विन टीम में शामिल, पहले नहीं मिली थी स्क्वाड में जगह

Ashwin Joins Indian Team : वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत ने अपने स्क्वाड में एक परिवर्तन का ऐलान…

Ashwin Joins Indian Team : इंजर्ड अक्षर की जगह अश्विन टीम में शामिल, पहले नहीं मिली थी स्क्वाड में जगह

Ashwin Joins Indian Team : वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत ने अपने स्क्वाड में एक परिवर्तन का ऐलान किया है। खिताब की दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम को ऑलराउंडर अक्षर पटेल की इंजरी के कारण अपने स्क्वाड में एक परिवर्तन करना पड़ा है। उनकी अनुपस्थिति में ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। उन्हें एक अन्य ऑलराउंडर सुंदर के ऊपर प्राथमिकता दी गई है।

Ashwin Joins Indian Team : अक्षर के इंजर्ड होने के कारण अश्विन को मिला विश्व कप में खेलने का मौका

अक्षर पटेल के फिट होने में नाकाम रहने के कारण भारतीय टीम को मजबूरी में अपने स्क्वाड में एक परिवर्तन करना पड़ा है। विश्व कप के लिए अक्षर की अनुपस्थिति में उनके स्थान पर आर अश्विन (R Ashwin) को टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह दी गई है। ऑलराउंडर अश्विन को हाल ही में टीम इंडिया (Team India) के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में खेलने का अवसर मिला था। उस सीरीज में अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने एक बार फिर विश्व कप टीम में वापसी की है।

वाशिंगटन सुंदर भी थे विश्व कप स्क्वाड के दावेदार

अश्विन के अलावा एक अन्य ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी अक्षर की जगह के दावेदार थे। उनको एशिया कप फाइनल में प्लेइंग इलेवन में जगह भी मिली थी, लेकिन उन्हें गेंदबाजी या बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिल पाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई है, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका सिर्फ आखिरी वनडे में मिला था।

वाशिंगटन सुंदर के ऊपर अश्विन को तरजीह मिलने का कारण ये है किअश्विन को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अनुभव सुंदर से कहीं ज्यादा है। इसलिए अनुभवी अश्विन ने इस मुक़ाबले में बाजी मार ली और सुंदर का विश्व कप 2023 में खेलने का सपना पूरा नहीं हो सका। Ashwin Joins Indian Team

अक्षर पटेल विश्व कप से पहले नहीं हो पाए फिट

कुछ समय पहले इंजर्ड हुए अक्षर पटेल (Axar Patel) विश्व कप से पूर्व फिट नहीं हो सके, इसलिए उनका विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में खेलने का सपना अधूरा ही रह गया। अक्षर के ये चोट एशिया कप के सुपर 4 के मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए लगी थी। इस इंजरी के कारण अक्षर पहले एशिया कप से, फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए थे और अब वो विश्व कप से भी बाहर हो गए हैं।

Ashwin Joins Indian Team

अगली खबर

Ujjain Rape Case : फिर एक बार सरेआम मानवता हुई शर्मसार, उज्जैन रेप केस में ऑटो चालक सहित 4 लोगों की गिरफ्तारी

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

Related Post