Friday, 23 February 2024

Ind Vs Ban: बांग्लादेश ने एक विकेट से जीता पहला मुकाबला, भारत की हार में मेहदी हसन ने दिया योगदान

Ind Vs Ban: टीम इंडिया को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में एक विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी। इस…

Ind Vs Ban: बांग्लादेश ने एक विकेट से जीता पहला मुकाबला, भारत की हार में मेहदी हसन ने दिया योगदान

Ind Vs Ban: टीम इंडिया को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में एक विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी। इस शिकस्त के बाद भारतीय टीम 3 मुकाबलों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है।

सांसें थाम देने वाले इस मुकाबले में कई उठा-पटक देखने को मिले। कभी भारत ड्राइविंग सीट पर रहा, तो कभी बांग्लादेश।

इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। भारत की पारी 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46वें ओवर में नौ विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले।

बांग्लादेश की जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर रहमान रहे। जिन्होंने आखिरी विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। मेहदी हसन ने चौके के साथ जीत दिलाई। टीम ने 136 के स्कोर पर 9वां विकेट गंवाया था। उसके कप्तान लिटन दास ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाज फेल रहे। शिखर धवन 7, विराट कोहली 15 और कप्तान रोहित शर्मा 27 रन ही बना सके।

मप्र के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन इस मैच में डेब्यू कर रहे हैं। वे न्यूजीलैंड दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन वहां उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: 
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वाशिगंटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर , मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

बांग्लादेशः नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

Related Post