Thursday, 13 June 2024

Cricket News : भारत की बेटियों ने फिर गाड़े झंडे, जीता क्रिकेट का महिला एमर्जिंग एशिया कम

मांगकॉक (हांगकांग)। भारत की बेटियों ने एक बार कामयाबी के झंडे गाड़ दिए हैं। अपने खेल शौर्य से बेटियों ने…

Cricket News : भारत की बेटियों ने फिर गाड़े झंडे, जीता क्रिकेट का महिला एमर्जिंग एशिया कम

मांगकॉक (हांगकांग)। भारत की बेटियों ने एक बार कामयाबी के झंडे गाड़ दिए हैं। अपने खेल शौर्य से बेटियों ने देश का मस्तक ऊंचा कर दिया है। बुधवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रेयंका पाटिल और मन्नत कश्यप की फिरकी में फंसकर बांग्लादेश की टीम नाच गई। भारत ने बांग्लादेश को फाइनल मुकाबले में 31 रन से हराकर महिला एमर्जिंग एशिया कप टी20 खिताब जीत लिया।

Cricket News

भारत की फिरकी में नाच गई बांग्लादेशी टीम

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 127 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। श्रेयंका (13 रन पर चार विकेट) और मन्नत (20 रन पर तीन विकेट) की फिरकी की बदौलत बांग्लादेश को 19.2 ओवर में 96 रन पर ढेर कर दिया। ऑफ स्पिनर कनिका आहुजा ने भी 23 रन देकर दो विकेट चटकाए। श्रेयंका, मन्नत और कनिका की स्पिन तिकड़ी ने मिशन रोड ग्राउंड की धीमी पिच पर बांग्लादेश की बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया। नाहिदा अख्तर ने बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक नाबाद 17 रन बनाए, जबकि शोभना मोस्तरी ने 16 रन की पारी खेली।

Greater Noida News : वारदात के इरादे से घूम रहे थे बदमाश, पुलिस ने किया ऐसा हाल

पूरे मैच में रहा भारत का दबदबा

इससे पहले दिनेश वृंदा 29 गेंद में 36 रन बनाकर भारत की ओर से शीर्ष स्कोरर रहीं, जबकि कनिका ने 23 गेंद में नाबाद 30 रन बनाए। बांग्लादेश की गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा। वृंदा और कनिका के अलावा भारत की ओर से विकेट किपर यू छेत्री (22) और कप्तान श्वेता सहरावत (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाईं। बांग्लादेश की तरफ से बाएं हाथ की स्पिनर नाहिदा ने 13 रन देकर दो, जबकि ऑफ स्पिनर सुल्ताना खातून ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए।

Cricket News

खास खबर : रिश्वत के बिना कोई भी काम नहीं होता है सीजीएसटी के ग्रेटर नोएडा वाले दफ्तर में

बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारत ने फाइनल में जगह बनाई

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को सेमीफाइनल मुकाबला एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी। भारत ने फाइनल से पहले सिर्फ एक मैच मेजबान हांगकांग के खिलाफ खेला। टीम का यह टूर्नामेंट में पहला मैच था, जो उसने नौ विकेट से जीता। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल सहित भारत के तीन मैच एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ गए। बारिश के करण टूर्नामेंट में आठ मैच नहीं खेले जा सके।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post