Friday, 23 February 2024

Ind Vs Aus T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया, जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा

Ind Vs Aus T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी-20 में 20 रन से मुकाबला हराया है। इसी के साथ…

Ind Vs Aus T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया, जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा

Ind Vs Aus T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी-20 में 20 रन से मुकाबला हराया है। इसी के साथ टीम ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल में जीत हासिल करने का भी रिकाॅर्ड बनाने में कामयाब रही है। भारत ने अभी तक 136 टी20 जीत लिया है।

चौथा टी-20 में जीत हासिल (Ind Vs Aus T20) करने के बाद टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 के साथ शानदार बढ़त बनाया है। पांचवां और आखिरी टी-20 मुकाबला बैंगलुरु में खेला जाना है। वहीं कंगारु टीम इस मैच में हार के साथ सीरीज हार चुकी है।

Randeep Hooda: शादी के बंधन में बंधे रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम।

टीम इंडिया ने की शानदार बल्लेबाजी

रायुपर में टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरा था और 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन का स्कोर पूरा किया था। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाकर ही सीमित हो गई। भारत से रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 3 विकेट हासिल किया था। उनको शानदार प्रदर्शऩ के लिए मैन आफ द मैच भी दिया गया।

चौथा ओवर कर रहे रवि बिश्नोई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक विकेट लेने में कामयाब रहे और जोश फिलिप्स को आउट किया। अगले ही ओवर में अक्षर पटेल ने ट्रैविस हेड को पवेलियन भेज दिया था। पावरप्ले के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 52/2 पर बना हुआ था।

आस्ट्रेलिया टीम नहीं कर पाई कमाल

पारी के आखिरी में आस्ट्रेलिया टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। ऑस्ट्रेलिया 4 ओवर्स में 30 रन ही बनाने के बाद सीमित रही थी और 20 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ गया। टीम 17 से 20 ओवर के दौरान मैथ्यू शॉर्ट और बेन ड्वारशस आउट हो गए। डेथ ओवर्स में दीपक चाहर और आवेश खान ने एक- एक विकेट हासिल किया।

पावरप्ले में भारतीय टीम नहीं कर पाई कमाल

पावरप्ले में 50 रन पर टीम इंडिया ने 7 से 16 ओवर के दौरान 3 विकेट गिर गए थे। इन 10 ओवरों में टीम 84 रन बनाकर ही सीमित हो गई। रिंकू सिंह ने ऋतुराज गायकवाड और जितेश शर्मा के साथ साझेदारी करने के बाद 130 के पार पहुंचाया। गायकवाड 32 रन बनाने के बाद आउट हो गए।

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मुकेश कुमार और आवेश खान।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैक्डरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशस, जेसन बेहरनडर्फ और तनवीर सांघा।

Related Post