Thursday, 13 June 2024

ODI World Cup: धवन को मिला सरहद पार से साथ, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बोले ‘वर्ल्ड कप जीतना है, तो उसे टीम में लो’

ODI World Cup: भारत के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को लंबे समय से टीम इंडिया में खेलने का अवसर नहीं…

ODI World Cup: धवन को मिला सरहद पार से साथ, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बोले ‘वर्ल्ड कप जीतना है, तो उसे टीम में लो’

ODI World Cup: भारत के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को लंबे समय से टीम इंडिया में खेलने का अवसर नहीं मिल रहा है। उन्हें लगातार उपेक्षित किया जा रहा है। जिससे उनके टीम इंडिया में भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे हैं। लेकिन इसी बीच सरहद पार से उनके महत्व को बताते हुए टीम इंडिया को सलाह आई है कि अगर वो विश्व कप जीतना चाहते हैं, तो उन्हें शिखर धवन को टीम में लेना ही होगा।

ODI World Cup: सलमान बट्ट ने की धवन को विश्व कप के लिए चुने जाने की पुरजोर वकालत

गब्बर नाम से मशहूर शिखर धवन के लिए फिलहाल टीम इंडिया के रास्ते बंद नजर आ रहे हैं, लेकिन इसी बीच उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) का साथ मिला है। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के लिए धवन को टीम इंडिया की जरूरत बताते हुए उन्हें टीम में लिए जाने की वकालत की है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बट्ट बोले भारत को धवन जैसे अनुभवी ओपनर की आवश्यकता होगी। सलमान ने कहा कि “हाल के दिनों में भारतीय टीम काफी आकर्षक कर रही है। लेकिन अगर भारत को विश्व कप जीतना है तो अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में रखना पड़ेगा। मेरा मानना ​​है कि शिखर धवन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका टीम में शामिल होना बहुत जरूरी है। शिखर धवन को इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करनी ही चाहिए। क्योंकि इस रोल के लिए वही बेस्ट हैं।”

पूर्व ओपनर सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर आगे कहा, “उन्हें टॉप ऑर्डर में शिखर धवन की जरूरत होगी। मुझे टीम इंडिया के बल्लेबाजों में से कोई भी शीर्ष क्रम का बल्लेबाज नहीं दिखता, जो उनके जितना अच्छा ओपनिंग कर सके। टीम इंडिया के लिए या तो शिखर और शुभमन ओपनिंग कर सकते हैं और रोहित एक नंबर नीचे आ सकते हैं, या फिर रोहित खुद शिखर के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।”

ODI World Cup: आंकड़े भी देते हैं गवाही

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट (Salman Butt) जो खुद भी एक सफल ओपनर रहे हैं, उनकी बात आंकड़े भी साबित करते हैं। क्योंकि 2015 वर्ल्ड कप में भी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। साथ ही साथ 2013 और 2017 आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में धवन भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

ODI World Cup: लंबे समय से नजरअंदाज हो रहे हैं शिखर धवन

धवन को पहले एशियाई खेलों के लिए और फिर आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) में नहीं चुना गया है। वहीं वनडे विश्व कप के लिए शिखर धवन को चुने जाने की संभावना पहले ही नजर नहीं आ रही थी। क्योंकि गिल और रोहित ओपनर की भूमिका निभाएंगे। साथ-साथ ईशान किशन और केएल राहुल भी ओपनिंग के दावेदार होंगे।

Rahul Gandhi: बीजेपी सासंद निशिकांत दुबे का NEWS CLICK पर हमला, चीन से फंडिंग का आरोप

Related Post