Thursday, 2 May 2024

केकेआर के नए कप्तान होंगे ये स्टार खिलाड़ी, राणा होंगे अब उपकप्तान

केकेआर के नए कप्तान: आगामी 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल का मिनी ऑक्शन होना है। लेकिन उससे पहले 2…

केकेआर के नए कप्तान होंगे ये स्टार खिलाड़ी, राणा होंगे अब उपकप्तान

केकेआर के नए कप्तान: आगामी 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल का मिनी ऑक्शन होना है। लेकिन उससे पहले 2 बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने नए कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है। आईपीएल के अगले सीजन में श्रेयस अय्यर टीम की कमान संभालेंगे। वह 2023 के पिछले सीजन में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। तब उनकी जगह नीतीश राणा ने कप्तानी की थी। नीतीश राणा की कप्तानी में कोलकाता की टीम पिछले सीजन में सातवें स्थान पर रही थी।

संसद अभेद किले में तब्दील : मकर द्वार से हुई सांसदों की एंट्री, 8 सस्पेंड, संसद में हंगामा

केकेआर के नए कप्तान: अगले सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को फिर मिली कमान

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अगले सीजन फिर से कप्तान होंगे। जबकि इस सीजन कप्तानी करने वाले नीतीश राणा अगले सीजन उपकप्तान होंगे। वहीं अगले सीजन केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर होंगे, जो इस सीजन तक लखनऊ की टीम के मेंटर थे। 2 बार की चैंपियन टीम खिताब जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसलिए उन्हें अपने साथ जोड़ा है। पिछले सीजन कोच चन्द्रकान्त पंडित को भी टीम ने अपने साथ जोड़ा था।

14 लोकसभा सांसद निलंबित: हंगामे के चलते, बाकी बचे सत्र के लिए सस्पेंड

फिर कप्तान बनने पर श्रेयस हुए खुश, केकेआर के नए कप्तान

श्रेयस अय्यर ने फिर से कप्तानी मिलने के बाद कहा, ”मेरा मानना है कि पिछले सीजन में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल थी। नीतीश ने न केवल मेरी जगह भरने के लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व के साथ भी बहुत अच्छा काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उप-कप्तान बनाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इससे नेतृत्व समूह मजबूत होगा।”

कैसे झुकीं वसुंधरा राजे: किस वजह से जिद छोड़, बनीं भजन लाल की प्रस्तावक

सीईओ वेंकी ने भी श्रेयस के केकेआर के नए कप्तान बनने पर जताई खुशी

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बतौर कप्तान अय्यर की वापसी पर कहा “यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए। हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जिस फॉर्म में वह हैं, वह उनके चरित्र का प्रमाण है।”

केकेआर के नए कप्तान

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post