Thursday, 13 June 2024

Heath Streak: कैंसर के कारण नहीं रहे दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक, उनके निधन से खेल जगत में छाई शोक की लहर

Heath Streak: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) आखिरकार रविवार को ज़िंदगी की…

Heath Streak: कैंसर के कारण नहीं रहे दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक, उनके निधन से खेल जगत में छाई शोक की लहर

Heath Streak: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) आखिरकार रविवार को ज़िंदगी की जंग हार गए। लंबे समय से हीथ स्ट्रीक जिंदगी और मौत के बीच की लड़ाई लड़ रहे थे। लेकिन 3 सितंबर को क्रिकेट की दुनिया के लिए ये बुरी खबर आई कि दिग्गज खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक अब इस दुनिया में नहीं रहे।

जुझारू क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का निधन

आज जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक का कैंसर की गंभीर बीमारी के कारण असमय ही निधन हो गया। इस खतरनाक बीमारी की वजह से ये स्टार ऑलराउंडर आज महज 49 साल की उम्र में ही दुनिया से विदा ले गया। उनके परिवार ने इस दुखद खबर की पुष्टि की।

Heath Streak लंबे समय से जूझ रहे थे इस बीमारी से

क्रिकेट के मैदान पर विरोधी खिलाड़ियों को नाकों चने चबवाने वाले महान खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक काफी दिनों से कैंसर की गंभीर बीमारी के कारण जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। अपने समय के शानदार ऑल राउंडर रहे हीथ स्ट्रीक को स्टेज-4 कैंसर था। जिसका पता कुछ महीनों पहले ही चला था। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका में उनका इलाज चल रहा था।

परिवार सहित निकट के लोगों ने करी मृत्यु की पुष्टि 

स्ट्रीक के पिता ने इस दुखद खबर की मीडिया को जानकारी दी। इसके बाद उनके कई दोस्तों ने भी इस मनहूस खबर की पुष्टि की। उनकी पत्नी ने अपने फेसबुक पोस्ट में उन्हें याद करते हुए एक इमोशनल नोट भी लिखा और इस दुखद समाचार को उनके फैंस के साथ शेयर किया।

उन्होंने अपने संदेश में लिखा, “संडे, 3 सितंबर 2023, आज की सुबह के शुरुआती घंटों में, मेरी लाइफ के सबसे प्यारे और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को एंजेल्स द्वारा मेरे घर से ले जाया गया। उसी घर से जहां वह जिंदगी के आखिरी दिन अपनी फैमिली के साथ बिताना चाहते थे।” Heath Streak

कुछ दिन पहले भी उड़ी थी मृत्यु की अफवाह

ये पहली बार नहीं था जब लोगों तक ये दुखद सूचना पहुंची हो, इससे पहले भी कुछ दिन पूर्व उनके बारे में ऐसा ही गलत समाचार आया था। लेकिन आज ये बुरी खबर अफवाह नहीं निकली और असमय ही एक होनहार खिलाड़ी दुनिया से विदा ले गया। ये सिर्फ जिम्बाब्वे क्रिकेट ही नहीं, बल्कि विश्व क्रिकेट के लिए बड़ी क्षति है।

फैंस के साथ-साथ पूर्व खिलाड़ियों ने भी जताया शोक

गंभीर बीमारी के कारण उनके दुनियाभर के फैंस उनकी सलामती के लिए दुआ कर रहे थे। उनके निधन के समाचार से उनके चाहने वाले शोक और निराशा में डूब गए। साथ ही उनके साथ खेल चुके दुनियाभर के खिलाड़ियों ने भी उनके निधन पर उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। जिनमें वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ, मुनाफ पटेल, मोहम्मद सिराज सहित दुनियाभर के खिलाड़ी शामिल हैं।

Heath Streak

अगली खबर

Noida News Live : सरकारी ज़मीन पर भूमाफ़ियाओं की नज़र, भाजपा नेता भी शामिल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post