Thursday, 13 June 2024

World Cup 2023: न्यूजीलैंड की जीत से सेमीफाइल मे पहुंचना लगभग तय, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग बना लिया है। टीम ने गुरुवार…

World Cup 2023: न्यूजीलैंड की जीत से सेमीफाइल मे पहुंचना लगभग तय, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग बना लिया है। टीम ने गुरुवार को हुए मुकाबले में 5 विकेट से श्रीलंका को हराया है।

इस जीत के बाद न्यूजीलैंड के पॉइंट्स टेबल में सभी लीग मैचों की बात करें तो 10 अंक पर पहुंच गया है। जबकि श्रीलंका 4 अंकों के साथ नौवें नंबर पर हो गया है।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंज ने टारगेट का पीछा करते हुए 172 रन 23.2 ओवर में 5 विकेट खोने के बाद बना लिया। ओपनर डेवोन कॉन्वे ने 45, रचिन रवींद्र ने 42 और डेरिल मिचेल ने 43 रन वाली जबरदस्त पारी खेली थी।

न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी चुनी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद  (World Cup 2023) गेंदबाजी चुन लिया था और श्रीलंका को 46.4 ओवर में 171 रन बनाने के बाद आलआउट हो गई। ओपनर कुसल परेरा की बात करें तो 28 बॉल पर 51 रन का शानदार अर्धशतक बनाया था। उन्होंने 22 बॉल खेलने के बाद फिफ्टी लगाया था।

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान: क्या अफगानिस्तान कर पाएगा कोई चमत्कार

श्रीलंका ने ओपनर ने किया शानदार प्रदर्शन

श्रीलंकाई ओपनर कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 51 रन की पारी खाली। उन्होंने इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। परेरा ने 22 बॉल पर फिफ्टी पूरा किया था। आखिरी में बात करें तो महीश तीक्षणा ने दिलशान मदुशंका ने 10वें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी बनाई थी।

मिडिल ओवर में श्रीलंका ने पारी को सभाल लिया। लेकिन बड़ा टारगेट पीछा करने में कामयाब नहीं हुए। टीम ने 11वें से 40वें ओवर तक 81 रन बनाने में 4 विकेट बना लिया था। दोनों ने 9वें विकेट के लिए 15 रन बनाने में 52 बॉल खेला था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेवोन कॉन्वे, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), कुसल परेरा, पथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महीश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, दुष्मंथा चमीरा और चमिका करुणारत्ने।

Related Post