Thursday, 13 June 2024

Yuzvendra Chahal विश्व कप में न खिलाए जाने से निराश, अब टेस्ट टीम में जगह बनाने के प्रयास में

Yuzvendra Chahal : टीम इंडिया (Team India) ने अपने विश्व कप 2023 (World Cup 2023) स्क्वॉड में जिन दिग्गज खिलड़ियों…

Yuzvendra Chahal विश्व कप में न खिलाए जाने से निराश, अब टेस्ट टीम में जगह बनाने के प्रयास में

Yuzvendra Chahal : टीम इंडिया (Team India) ने अपने विश्व कप 2023 (World Cup 2023) स्क्वॉड में जिन दिग्गज खिलड़ियों को जगह नहीं दी है, उनमें से एक युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी हैं। अपार प्रतिभा के धनी चहल को दुर्भाग्यवश विश्व कप में हर बार नजर अंदाज कर दिया जाता है। अब टेस्ट टीम में जगह बनाने के इरादे से वो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं चहल, इसलिए रेड बॉल पर है फोकस

चहल ने विज्डन से बातचीत में कहा “मैं केंट के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलने इसलिए आया, क्‍योंकि मैं कहीं भी और किसी भी तरह क्रिकेट खेलना चाहता था। मुझे यहां लाल गेंद से खेलने का मौका मिला और मैं भारत के लिए भी लाल गेंद से खेलना चाहता हूं, इसलिए यहाँ आया।”

Yuzvendra Chahal यूजी के नाम से लोकप्रिय क्रिकेटर ने आगे कहा “मेरे लिए यह अच्‍छा अनुभव रहा। मुझे यहां अच्‍छे स्‍तर पर खेलने को मिल रहा है। मुझे बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। मैं भारत के लिए टेस्‍ट मैच खेलना चाहता हूं।”

Yuzvendra Chahal : टीम में नहीं चुने जाने से निराश

युजवेंद्र चहल टीम से नजर अंदाज किए जाने से निराश हैं। युजवेंद्र चहल ने वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में नहीं लिए जाने पर बड़ी बात कही है। काउंटी क्रिकेट खेलने गए चहल ने विज्डन से बातचीत में बताया अब उन्हें ड्रॉप होने की आदत सी हो गई है। अब ये जिंदगी का हिस्सा बन गया है।

प्रसिद्ध लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने विज्डन से बातचीत में कहा, “मैं समझ सकता हूं कि ये विश्व कप है और केवल 15 खिलाड़ी ही स्क्वॉड का हिस्सा हो सकते हैं। जहां आप 17-18 खिलाड़ियों को नहीं ले जा सकते हैं। मुझे भी बुरा लगता है, लेकिन अब जिंदगी में मेरा मोटो आगे बढ़ना है। मैं अब इसका आदी हो गया हूं, अब ऐसा होते 3 विश्व कप हो गए हैं।”

युजवेंद्र चहल फिर भारतीय टीम में जगह बनाने से चूके

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल एक बार फिर भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह बनाने में नाकाम रहे। इससे पहले वो टी20 विश्व कप 2021 में भी जगह बनाने में नाकाम रहे थे। 2022 में जरूर टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई थी, लेकिन वो एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल पाए थे। इस तरह ये लगातार तीसरा विश्व कप है, जिसमें चहल मैदान पर नजर नहीं आएंगे।

Yuzvendra Chahal 

अगली खबर

India in World Cup 2023 : विश्व कप 2023 में भारत का दावा कितना है मजबूत, क्या विश्व कप जीत सकती है भारतीय टीम?

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

 

Related Post