Saturday, 18 May 2024

MLC: पूरन, बोल्ट और राशिद के बूते जीती मुम्बई इंडियन, एमएलसी में पहली चैम्पियन बनी एमआई न्यूयॉर्क

  MLC: अमेरिका की पहली टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट (MLC) का समापन हो गया है। एमआई न्यूयॉर्क (MI New…

MLC: पूरन, बोल्ट और राशिद के बूते जीती मुम्बई इंडियन, एमएलसी में पहली चैम्पियन बनी एमआई न्यूयॉर्क

 

MLC: अमेरिका की पहली टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट (MLC) का समापन हो गया है। एमआई न्यूयॉर्क (MI New York) ने सिएटल ऑर्कास को हरा एमएलसी का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले को एमआई न्यूयॉर्क ने अपने कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान के शानदार प्रदर्शन के दम पर 7 विकेट से जीत लिया।

क्विंटन डी कॉक की शानदार पारी से सिएटल ऑर्कास का अच्छा स्कोर

MLC: इस मैच में टॉस जीतकर एमआई न्यूयॉर्क ने सिएटल ऑर्कास को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अमेरिका के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, डलास में खेले गए इस मैच में सिएटल ऑर्कास (Seattle Orcas) ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 183 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया।

सिएटल ऑर्कास के लिए विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने आतिशी पारी खेली। डी कॉक ने मात्र 52 गेंदों पर 4 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 87 रनों की शानदार पारी खेली। उनके साथ-साथ इस इनिंग में शुभम रंजने और ड्वेन प्रिटोरियस ने भी उपयोगी पारियाँ खेलीं।

हेनरिक क्लासेन, एंड्रयू टाई और इमाद वसीम सहित अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सके और जल्दी-जल्दी आउट हो गए। जिससे टीम की 200 प्लस स्कोर खड़ा करने की उम्मीद पूरी नहीं हुई। एमआई न्यूयॉर्क की ओर से ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और राशिद खान (Rashid Khan) ने 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा डेविड वीसे और स्टीवन टेलर ने भी 1-1 विकेट लिया।

निकोलस पूरन के तूफानी शतक से जीती एमआई न्यूयॉर्क

MLC: 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क ने केवल 16 ओवरों में ही टार्गेट को चेज़ कर मैच और खिताब दोनों अपने नाम कर लिए। एमआई न्यूयॉर्क की शुरुआत अच्छी नहीं रही, खाता खुलने से पहले ही स्टीवन टेलर के रूप में उसका पहला विकेट गिर गया। लेकिन फिर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) नाम का एक तूफान आया, जिसने सिएटल ऑर्कास के गेंदबाजों को तहस-नहस कर दिया।

इस मैच में किरोन पोलार्ड की जगह एमआई न्यूयॉर्क की कमान संभाल रहे पूरन ने कप्तानी पारी खेलते हुए ताबड़तोड़ शतक जड़ा और अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। पूरन ने मात्र 55 गेंदों में 10 चौके और 13 छक्कों की मदद से 137 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपना शतक मात्र 40 गेंदों में ही पूरा कर लिया।

एमआई न्यूयॉर्क के अन्य बल्लेबाजों जहाँगीर, डेवाल्ड ब्रेविस और टिम डेविड ने दूसरे छोर से सिर्फ अपना विकेट बरकरार रखा और उनकी पारी का आनंद लिया। पूरन ने अपनी पारी के दौरान किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा, आखिरकार पूरन ने अपने बूते एमआई न्यूयॉर्क को चैम्पियन बनाकर ही दम लिया।MLC

Heart of Stone Trailer :हॉलीवुड में फैंस को नहीं रास आईं आलिया भट्ट!

Related Post