Friday, 14 June 2024

‘पिछड़ा वर्ग पर उत्पीडऩ से बाज आएं अधिकारी’

नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण, पुलिस विभाग, सरकारी अस्पताल समेत सरकारी महकमों के अधिकारी व कर्मचारी पिछड़ा वर्ग के लोगों…

‘पिछड़ा वर्ग पर उत्पीडऩ से बाज आएं अधिकारी’

नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण, पुलिस विभाग, सरकारी अस्पताल समेत सरकारी महकमों के अधिकारी व कर्मचारी पिछड़ा वर्ग के लोगों के साथ उत्पीडऩ व तानाशाही रवैया करने से बाज आएं।  वरना उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा पड़ेगा। यह चेतावनी दी राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा दर्जा प्राप्त केन्द्रीय मंत्री डॉ. लोकेश कुमार प्रजापति ने। नोएडा प्राधिकरण, पुलिस विभाग, सरकारी विभाग, सरकारी अस्पताल समेत कई विभागों में पिछड़ा वर्ग के लोगों की समस्याएं सुनी नहीं जाती है तथा उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होता है। शिकायत करने पर अधिकारी उनको गंभीरता से नहीं लेते हैं। इसको लेकर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के कैंप प्रभारी तथा भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष जयप्रकाश प्रजापति ने एक शिकायत राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के कार्यालय में जाकर डॉ. लोकेश प्रजापति से की।
डॉ. लोकेश प्रजापति ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस संबंध में वे जल्दी ही राज्यपाल को पत्र लिखेंगे तथा ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की संस्तुति करेंगे जो पिछड़ा वर्ग के लोगों से लगातार उपेक्षापूर्ण तथा तानाशाही रवैया अपना रहे हैं।
मालूम हो कि सेक्टर 5 स्थित राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष के कैंप कार्यालय पर अब सप्ताह में 1 दिन पिछड़ा वर्ग के लोगों की समस्याएं सुनी जाएगी। उसके लिए आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी एक दिन बैठकर यहां लोगों की शिकायतें सुनेंगे तथा उनका निस्तारण करेंगे। उनकी गैर मौजूदगी में कैंप प्रभारी लोगों के आवेदन लेकर उसे दिल्ली स्थित आयोग के दफ्तर पहुंचाएंगे जहां पर उन शिकायतों का संज्ञान लिया तथा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

Related Post