Saturday, 28 September 2024

रामलला प्राण प्रतिष्ठा : 506 राज्य अतिथि होंगे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल

Ayodhya News : अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का काम लगभग पूरा हो चुका है। पूरे देश…

रामलला प्राण प्रतिष्ठा : 506 राज्य अतिथि होंगे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल

Ayodhya News : अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का काम लगभग पूरा हो चुका है। पूरे देश को अब बस 22 जनवरी के दिन का बेसबरी से इंतजार है। इसके साथ ही पूरे अयोध्या में सुरक्षा को देखते हुए सरकार की तरफ से भी सुरक्षा के सारी इंतजाम कर लिए गए हैं। जिसके चलते अयोध्या में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जाएगा, जिनके पास राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र होगा। जिसके लिए 54 देशों के 100 प्रतिनिधि को चुना गया है। वहीं इस कार्यक्रम में कई बड़े बिजनेस मेन के साथ सितारें भी नजर आने वाले हैं।

शामिल होंगे देश के जान-माने लोग  Ayodhya News

अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा, मुकेश अंबानी, महानायक अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, वेट लिफ्टर करनम मल्लेश्वरी, अभिनेता प्रभाष को मिल कर 506 राज्य  अतिथियों को निंमत्रण भेजा गया है। इनमें बड़ी संख्या में लोगों ने समारोह में आने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। वहीं कई लोगों की स्वीकृति आनी अभी बाकी है।

बड़ी संख्या में आएंगे साधु-संत

बताया जा रहा है कि लगभग सात हजार लोगों को समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजे गया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में देश भर के साधु, संत-महंतों के साथ वीवीआईपी को भी निमंत्रण पत्र भेजे गए हैं। जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार ने इनमें से 506 महानुभावों को राज्य अतिथि का दर्जा प्रदान किया है। इनकी व्यवस्था प्रदेश सरकार की ओर से की जाएगी। इनमें सभी प्रमुख क्षेत्रों के विशिष्ट जन शामिल हैं।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1