Tuesday, 21 May 2024

Allahabad: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 1 अक्टूबर से शुरु होगी ऑफ़लाइन क्लास

प्नयागराज: कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी होने की वजह से काफी समय से इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में ऑफ़लाइन कक्षाएं बन्द कर…

Allahabad: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 1 अक्टूबर से शुरु होगी ऑफ़लाइन क्लास

प्नयागराज: कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी होने की वजह से काफी समय से इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में ऑफ़लाइन कक्षाएं बन्द कर दी गई थी। स्टूडेंट्स के लिए केवल आनलाइन मोड पर कक्षाएं संचालित हो रही हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने फैसला लिया है कि एक अक्टूबर से ऑफ़लाइन क्लास का संचालन शुरू किया जाएगा।

कोरोना काल में भी जारी रही ऑनलाइन कक्षाएं

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) के सहायक जनसूचना अधिकारी डॉ. चितरंजन कुमार सिंह ने जानकारी दिया है कि कोरोना मामलों में इजाफे को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय कैंपस को बंद कर दिया था। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पूरे देश में एक संकट का दौर शुरु हो गया था। इस महामारी का प्रभाव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों,शिक्षकों, और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों पर काफी हद तक पड़ा था।

महामारी के दौरान इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुछ शिक्षकों की मौत हो गई । इसके बावजूद इलाहाबाद विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रही ताकि छात्रों की पढ़ाई में बाधा ना पड़े।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के ज्यादातर शिक्षकों और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने कोविड (Covid )से बचने के लिए टीकाकरण करवाया है। इसके साथ कई संस्थाएं धीरे धीरे ऑफलाइन तरीके से पठन पाठन भी संचालित कर रही हैं।

वर्तमान पिरिस्थिति को ध्यान में रखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने तय किया है कि एक अक्टूबर से विश्वविद्यालय में परास्नातक द्वितीय और चौथे सेमेस्टर की कक्षाएं ऑफलाइन ही कराए जाएगी।

Related Post