Friday, 14 June 2024

कल राष्ट्रपति का संगम नगरी दौरा होगा शुरु, हाईकोर्ट जाकर करेंगे लॉयर्स चैंबर्स का शिलान्यास

प्रयागराज: यूपी की संगम नगरी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा कल यानी कि 11 सितंबर को शुरु होगा। राष्ट्रपति…

कल राष्ट्रपति का संगम नगरी दौरा होगा शुरु, हाईकोर्ट जाकर करेंगे लॉयर्स चैंबर्स का शिलान्यास

प्रयागराज: यूपी की संगम नगरी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा कल यानी कि 11 सितंबर को शुरु होगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हाई कोर्ट में 6 घंटे तक मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक वे सुबह 11 बजे पहुंचेंगे और शाम 5 बजे तक रोकेंगे। वे इलाहबाद हाईकोर्ट के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। यहां वे अधिवक्ता चैंबर का शिलान्यास करेंंगे। वे संगम पर भी पहुँचेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को ध्यान में रखते हुए कई रास्तों पर बैरीकेडिंग करके बंद किया गया है जिससे उनको परेशानी ना हो।

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने राष्ट्रपति के आने से एक दिन पहले कार्यक्रम से खुद को यह कहकर अलग किया कि कि लॉ यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में बार एसोसिएशन को नहीं बुलाया जाना, बार एसोसिएशन का अपमान करना है। हालांकि, शुक्रवार को होने वाली बैठक में इस पर आखरी फैसला लिया जाएगा।

राष्ट्रपति का स्वागत के लिए प्रयागराज प्रशासन ने जोरों से तैयारियां शुरु कर दी है। राष्ट्रपति अपने विशेष विमान से प्रयागराज जाएंगे। राष्ट्रपति शनिवार को सुबह 11 बजे वायुसेना के विशेष विमान से बमरौली एयरपोर्ट पहुँचेंगे। इसके बाद वे सीधे सड़क मार्ग से हाईकोर्ट में कार्यक्रम के लिए शामिल होंगे। यहां उनके द्वारा अधिवक्ता चैंबर का शिलान्यास किया जाएगा। केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजजू भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रयागराज जाएंगे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी करेंगे राष्ट्रपति का स्वागत

राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज के लिए रवाना होंगे। प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक भी उनके साथ होंगे।उनके हर चीज का खास तरह से ख्याल रखा जाएगा जिससे राष्ट्रपति को यूपी दौैरे पर कोई परेशानी ना हो सके।

वीआईपी ड्यूटी वाली कर्मियों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट होगा जरुरी

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा फैसला किया गया है कि वीआईपी ड्यूटी में शामिल होने वाले कर्मियों को पहले आरटीपीसीआर की जांच कराना अनिवार्य होगा। शुक्रवार के दिन सभी कर्मचारियों की टेस्टिंग जारी रहेगी।

Related Post