Wednesday, 24 July 2024

यूपी के सीएम योगी का सचिव बनकर, बीस IAS अधिकारियों को लगाया चूना

UP News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स UP STF ने विवेक शर्मा उर्फ विवेक चौधरी उर्फ विवेक तिवारी को…

यूपी के सीएम योगी का सचिव बनकर, बीस IAS अधिकारियों को लगाया चूना

UP News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स UP STF ने विवेक शर्मा उर्फ विवेक चौधरी उर्फ विवेक तिवारी को गिरफ्तार किया है जो मूल रूप से आगरा का रहने वाला है उसने अपनी शातिर दिमागी चालों से 20 से अधिक IAS अफसरों को ठगने में सफलता पाई। नटवरलाल के नाम से मशहूर इस ठग ने कभी क्रीम पोस्टिंग दिलाने के नाम पर, तो कभी मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत को दबाने के नाम पर अफसरों से पैसे वसूले। उसके पास लगभग 200 अधिकारियों के फोन नंबर मुंह जुबानी याद हैं, और वह खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निजी सचिव बताता था।

ऐसे हुआ खुलासा

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के सीडीओ को एक कॉल आई, जिसमें Truecaller पर सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम डिस्प्ले हो रहा था। कॉलर ने खुद को मुख्यमंत्री का सचिव बताते हुए सीडीओ को एक शिकायत की जांच के आदेश के बारे में बताया। उसने कहा कि यदि सीडीओ चाहे तो शिकायतकर्ता के साथ मीटिंग करवा सकता है, लेकिन इसके लिए कुछ खर्चा करना पड़ेगा। इसी दिन विवेक ने बस्ती के जिलाधिकारी को भी कॉल किया और तबादला रोकने के लिए पैसे की मांग की।

UP News

जानें कैसे करता था ठगी

आखिरी गलती विवेक ने बस्ती के जिलाधिकारी को डरा कर पैसे वसूलने की कोशिश की, जिसके बाद यूपी STF ने उसे एक एसडीएम को ठगने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में STF और पुलिस को विवेक की हैरान करने वाली बातें पता चलीं। वह ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है, लेकिन उसके दिमाग में ठगी के कई आइडिया चलते रहते हैं। विवेक के पास BSNL के एक दर्जन सिम कार्ड थे, जिनके सीरियल नंबर 945440 और 945441 से मिलते-जुलते थे। इसके अलावा, उसे उत्तर प्रदेश के पुलिस और जिला प्रशासन के लगभग 180 अफसरों के नंबर मुंह जुबानी याद थे।

ठगी के कारनामे

UP News 

विवेक ने उत्तर प्रदेश STF के सामने कबूल किया कि वह अब तक करीब उत्तर प्रदेश के 20 IAS अफसरों को ठगने के उद्देश्य से कॉल कर चुका है, जिनमें उत्तर प्रदेश के कई जिलों के डीएम शामिल थे। कई अफसरों ने उसके झांसे में आकर उसे पैसे भी दिए थे, हालांकि कुछ अफसरों ने शक होने पर उसके खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई। विवेक के खिलाफ धारा 420 के तहत उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में 5, मथुरा में 4, अलीगढ़ और हरदोई में 2-2, तथा बांदा और कानपुर में 1-1 मुकदमा दर्ज है।UP News

नीट परीक्षा धांधली के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, दादरी में प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post