Friday, 10 May 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के शहर में ED की बड़ी रेड, मच गया हडक़ंप

Uttar Pradesh News :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पैतृक शहर गोरखपुर में प्रवर्तन निदेशालय ED ने बड़ी…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के शहर में ED की बड़ी रेड, मच गया हडक़ंप

Uttar Pradesh News :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पैतृक शहर गोरखपुर में प्रवर्तन निदेशालय ED ने बड़ी रेड की है। गोरखपुर में पड़ी ED की रेड से पूरे उत्तर प्रदेश में लखनऊ से लेकर गोरखपुर तक हडक़ंप मच गया है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की सुबह से ही रेड की कार्यवाही चल रही है। उत्तर प्रदेश के ED की इस रेड ने पूरे राजनीतिक जगत में चर्चा का नया विषय छेड़ दिया है।

उत्तर प्रदेश के चर्चित घर पर रेड

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में खासतौर से पूर्वी उत्तर प्रदेश में हरीशंकर तिवारी बड़े चर्चित नेता रहे है। उत्तर प्रदेश के चर्चित नेता हरीशंकर तिवारी का निधन हो चुका है। शुक्रवार की सुबह उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में स्थित स्व. हरीशंकर तिवारी के धर्मशाला बाजार गोरखपुर में स्थित आवास पर ED ने छापा मारा है। आपको बता दें कि शुक्रवार की तड़के सुबह 5:00 से हरिशंकर तिवारी के घर में ED की कार्रवाई चल रही है। जानकारी के मुताबिक, गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम पर बैंक के करोड़ों रुपए के लोन के डिफाल्ट का मामला सामने आ रहा है। तिवारी हाता छावनी में तब्दील हो गया है। इससे पहले भी रेड पड़ चुकी है। 7 से 8 गाड़ियों में आए ईडी के अधिकारी आए हैं। कार्रवाई के दौरान पूरा हाता केंद्रीय सुरक्षा बलों के घेरे में है। किसी को भी आसपास या अंदर आने जाने की मनाही है।

बैंक के साथ धोखाधड़ी का है मामला

जानकारी मिली है कि पूरी कार्रवाई गंगोत्री इंटरप्राइजेज की ओर से बैंक के साथ पूर्व में की गई धोखाधड़ी को लेकर की गई है। हालांकि इससे पहले जो छापेमारी की गई थी, उसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बदले की कार्रवाई का भी आरोप तिवारी परिवार और उनके समर्थकों की ओर से लगाया गया था। वर्तमान छापेमारी के मामले को चिल्लूपार के वर्तमान विधायक राजेश त्रिपाठी द्वारा हरिशंकर तिवारी के पुत्र विनय शंकर तिवारी के एक हलफनामे को आधार बनाकर ईडी में शिकायत किए जाने के संदर्भ में भी देखा जा रहा है।

करोड़ों के लोन का है इल्जाम

उत्तर प्रदेश के चिल्लूपार से बसपा विधायक रहे हैं हरिशंकर तिवारी के छोटे बेटे विनय शंकर तिवारी, वही हरिशंकर तिवारी के बड़े बेटे भीष्म शंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी संत कबीर नगर से सांसद रह चुके हैं। छापेमारी को लेकर जो बात सामने आ रही है, उसमे गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम पर बैंक के करोड़ों रुपए के लोन के डिफाल्ट का मांमला है। इस मामले में पूर्व में भी कई बार पुलिस और ईडी की कार्रवाई हो चुकी हैं। उत्तर प्रदेश में चल रही ED की छापेमारी से पूरे प्रदेश में हड़कंप मंचा हुआ है, लोग तरह तरह की बात कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात, बनारस में करेंगे घोषणा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post